फॉकलैंड में हिमाचली बेटी को सलाम

देश की पांच जांबाजों संग सागर परिक्रमा के लिए निकलीं कुल्लू की प्रतिभा जम्वाल का पोर्ट स्टेन्ले में जोरदार स्वागत

भुंतर – खतरनाक कैपहॉर्न पार करने के बाद सागर परिक्रमा को निकली हिमाचली बेटी प्रतिभा जम्वाल और उसकी पांच सहयोगी तीसरे चरण को पूरा कर फॉकलैंड आयलैंड के पोर्ट स्टेन्ले पहुंच गई हैं। लिहाजा, समुद्री मिशन पर निकली टीम तारिणी की छह जांबाज बेटियों ने मिशन का एक और चरण पूरा कर लिया है। पोर्ट स्टेन्ले पहुंचने पर फॉकलैंड आयलैंड सरकार द्वारा देश की साहसिक महिलाओं का विशेष स्वागत किया गया। यहां के गवर्नर और एमएलए स्वयं इनका स्वागत करने के लिए पहुंचे और इनका हौंसला बढ़ाया। भारतीय नौसेना की आधिकारिक सोशल साइट नाविका सागर परिक्रमा के अनुसार टीम पोर्ट स्टेन्ले में टीम पहुंची। बता दें कि कुल्लू जिला की रहने वाली और इंडियन नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा जम्वाल सागर परिक्रमा के लिए निकली हैं। यह टीम आईएनएसवी तारिणी के जरिए समुद्री रहस्यों का पता लगा रही हैं। अब अंतिम चरण यात्रा में टीम दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन की ओर रवाना होगी। गर्वनर निजेल फिलिफस व पोर्ट स्टेन्ले के एमएमए स्टेसी ब्रेगर ने पूरी टीम का स्वागत किया।

राजपथ पर नौसेना भी करेगी ऐलान

समुद्री मिशन में महादेई और तारिणी के जरिए देश का मान बढ़ाने वाली लेफ्टिनेंट प्रतिभा जम्वाल के हौसले का गुणगान गणतंत्र दिवस के मौके पर नौसेना दिल्ली के राजपथ पर करेगी।

तारिणी में सफर

आईएनएसवी तारिणी 56 फुट की विशेष सेलिंग बोट है, जो हर प्रकार की आधुनिक तकनीकों से लैस है और इसका वजन 23 टन है। भारतीय नौसेना ने इसी साल इसे अपने बेडे़ में शामिल किया था।