शिमला में सुरों के सरताज की तलाश

By: Jan 3rd, 2018 12:10 am

‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट ‘हिमाचल की आवाज ’ ऑडिशन में प्रतिभागियों ने खूब बटोरी वाहवाही

शिमला – प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट हिमाचल की आवाज सीजन-6 के लिए मंगलवार को शिमला में ऑडिशन लिए गए। शिमला में ऑडिशन काली बाड़ी सभागार में हुए। ऑडिशन में प्रतिभागियों ने मंच पर दमदार प्रस्तुति देकर इवेंट के लिए अपनी दावेदारी जताई। शिमला का हर प्रतिभागी हिमाचल की आवाज सीजन-6 के अगले चरण में प्रवेश के लिए जोश से लबरेज दिया। प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा दिखाकर दर्शकों व निर्णायकों की जमकर तालियां भी बटोरी। शिमला में उक्त मेगा इवेंट के लिए सुबह दस बजे पंजीकरण आरंभ हुआ। 11:30 बजे के करीब ऑडिशन प्रक्रिया आरंभ हुई। ऑडिशन का आगाज जूनियर वर्ग में हार्दिक ठाकुर की प्रस्तुति से हुआ। हार्दिक ठाकुर ने मेरे महबूब कयामत होगी, आज रुस्वा तेरी गलियों से महोब्बत होगी, गीत प्रस्तुत कर सभागार में उपस्थित प्रतिभागियों और दर्शकों की खूब तालियां  बटोरी। शिमला में ऑडिशन में प्रतिभागियों में प्रस्तुत के दौरान फिल्मी गीतों के साथ-साथ पंजाबी, पहाड़ी और इंग्लिश सांग पेश कर मेगा इवेंट के लिए अपनी दावेदारी जताई। शिमला के ऑडिशन में ऑकलैंड हाउस  स्कूल के म्यूजिक टीचर संजय मेहता और प्रदेश के प्रख्यात युवा पहाड़ी गायक अतुल राजटा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इन्होंने ऑडिशन के दौरान जहां प्रतिभागियों के हुनर को जांचा। वहीं उन्होंने प्रतिभागियों को उक्त फील्ड में बड़ा मुकाम हासिल करने और गायकी में और पकड़ पाने के लिए टिप्स भी दिए।

युवाओं को हर फील्ड में मिल रहा अवसर

पहाड़ी गायक अतुल राजटा ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप प्रदेश के युवाओं के लिए संगीत के साथ डांसिंग व मॉडलिंग क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए मंच प्रदान करवा रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से निकल कर कई युवा बड़ा नाम कमा चुके हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों से ही छिपी प्रतिभा को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल रहा है।

दिव्य हिमाचल’ प्रदान कर रहा सशक्त मंच

शिमला ऑडिशन में बतौर निर्णायक पहुंचे म्यूजिक शिक्षक संजय मेहता ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के युवाओं को सशक्त मंच प्रदान कर रहा है। इस मंच के माध्यम से प्रदेश के युवा अब बड़े स्तर के इवेंट तक का सफर तय कर रहे हैं। हालांकि पहाड़ी प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है। मगर प्रतिभाओं को दिखाने के लिए मंच नहीं मिल पा रहा था। जो अब ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदान किया जा रहा है।

ऑडिशन में इन्होंने दिखाया कमाल

सीनियर वर्ग

हिमाचल की आवाज सीजन-6 के लिए शिमला में आयोजित ऑडिशन के सीनियर वर्ग में भूमाशी, दिव्या, काजल नेगी, रचित सूद, दीप चंद, राम कृष्ण, रोहित ठाकुर, दिनेश कुमार, प्रद्युमन शर्मा, विजय कुमार, अखिल, मदन लाल, राहुल कंवर, कनव कंवर, प्रज्ञ ठाकुर, हीरा भारद्वाज, चरण सिंह, पूर्वज चौहान, ऋषभ, ईशांत शर्मा, अमित भारद्वाज और बंसी लाल ने भाग लिया।

जूनियर वर्ग

जूनियर वर्ग में हार्दिक ठाकुर, तनिष्क शर्मा, ईशा, जय गुप्ता और अभिदय ने हिमाचल की आवाज सीजन-6 के लिए ऑडिशन दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App