सराज क्षेत्र को 60 करोड़ की सौगातें

By: Jan 22nd, 2018 12:11 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ऐलान; बालीचौकी को सीएचसी-विद्युत उपमंडल, तीन जगह खुलेंगे पीडब्ल्यूडी जेई आफिस

बालचौकी – मुख्यमंत्री बनने के बाद सराज के दूसरे व बालीचौकी क्षेत्र के पहले दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने क्षेत्र के लिए 60 करोड़ की घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने भालटुधार, थाची और बालीचौकी में रविवार को जनसभाओं के दौरान बालीचौकी पीएचसी को सीएचसी, बालीचौकी में विद्युत सब-डिविजन, तीर्थन नदी से 41 करोड़ की पेयजल योजना, थाची, बागाचुनोगी तथा गाड़ागुशैणी में लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा की। साथ ही बालीचौकी में सेरी कल्चर सेंटर के लिए डेढ़ करोड़, सेरी कल्चर प्रोजेक्ट को आठ लाख, सब्जी मंडी कांप्लेक्स को 15 लाख, बजट सत्र में थाची में कालेज खोलने, थाची स्कूल की चारदीवारी को 70 लाख देने का ऐलान किया। यही नहीं, दौरे के दौरान सीएम ने मिडल स्कूल धबेहड़ को हाई स्कूल, नारायण वन प्राथमिक पाठशाला को मिडल, मार्केटिंग कांप्लेक्स के लिए 15 लाख, बालीचौकी प्राइमरी स्कूल की मरम्मत को एक लाख, बालीचौकी ग्राम पंचायत को छह लाख, सोमगाद-छलोल सड़क के लिए 90 लाख, बसान.सोमगाद सड़क को 11.50 करोड़, नरैणगालू कुहान-दिदार सड़क के लिए 2.50 करोड़ सहित अन्य एक दर्जन सड़कों के लिए लाखों रुपए देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर यह भी कहा कि दं्रग, बंजार और पूरा सराज क्षेत्र टूरिज्म सर्किट के तहत लिया जाएगा। अगले पांच वर्ष में प्रदेश की हर पंचायत सड़कों से जुड़ी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें लोगों को पीठ पर बोझ उठाते देख बहुत दुख होता है और वह लोगों यह बोझ उतारना चाहते हैं।  इस अवसर पर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक बंजार सुरेंद्र शोरी और विधायक दं्रग जवाहर ठाकुर भी मौजूद रहे।

अब बारी हमारी…

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्दबाजी में नहीं है। सीएम को क्षेत्र और जिले से बांधना ठीक नहीं है। शिमला, कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र अपनी बारी ले चुके थे और अब हमारी बारी थी। जो सीएम पद के लिए पहले साथ नहीं थे, वे अब विकास के लिए साथ चलें।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल को डाप्लर

मुख्यमंत्री ने थाची से हडि़ंबाधार सड़क को पक्का करने के लिए 20 लाख रुपए मंजूर किए। दरअसल चंडीगढ़ से भुंतर आने वाली फ्लाइट्स को दिशा संबंधी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हडिं़बाधार में डाप्लर लगाए जाने हैं, पर सड़क खराब होने के चलते मशीनरी नहीं पहुंच रही। भुंतर एयरपोर्ट के  डायरेक्टर एए. अंसारी ने सड़क पक्की होती है तो मशीनरी तुरंत वहां लगा दी जाएगी।

मंत्रियों संग हर माह बैठूंगा मंडी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला के लोगों को अपनी समस्याओं के लिए शिमला न आना पडे़, इसके लिए मैं मंडी में भी बैठने का प्रयास करूंगा। कोशिश यही रहेगी कि महीने एक दिन मंत्रियों संग मंडी में समस्याएं सुनी जाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App