सोलन में सुरों की जंग…टेलेंट देख सब रह गए दंग

By: Jan 2nd, 2018 12:10 am

‘दिव्य हिमाचल’…कलाकारों के लिए बेहतरीन मंच

सोलन — सोलन में हिमाचल की आवाज का जादू युवाओं के सिर चढ़ कर बोला। कड़ाके की ठंड होने के बावजूद कलाकारों के हौसले काफी अधिक बुलंद थे। सोलन व आसपास के जिलोें से आए कलाकारों ने ऑडिशन में भाग लिया। सुबह से ही माल रोड स्थित होटल पैरागॉन में ऑडिशन देने के लिए आए कलाकारों का तांता लगना शुरू हो गया था। इस दौरान कलाकार ऑडिशन में भाग लेने के लिए पूरी तैयारी के साथ आए थे। प्रतिभागियों ने ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप का भी आभार जताया है। नरेंद्र का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप द्वारा प्रदेश के कलाकारों को बेहतरीन व सशक्त मंच प्रदान किया गया है। हिमाचल की आवाज के माध्यम से प्रदेश के कलाकारों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का मौका मिल रहा है। मिनाक्षी व ममता का कहना है कि उन्हें हिमाचल की आवाज का कई माह से इंतजार था। काफी तैयारी के साथ वह इस ऑडिशन में भाग लेने के लिए आए हैं। उम्मीद है कि इस प्रतियोगिता के अगले दौर में जाने का मौका मिलेगा।   शिवानी, आरती व सुमन का कहना है कि गायन को वह अपना करियर बनाना चाहते हैं। हिमाचल की आवाज से बेहतर कोई अन्य मंच नहीं हो सकता है। इस मंच के माध्सम से उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। इस बेहतरीन आयोजन के लिए वह ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप का आभार प्रकट करते हैं।  अमित व कर्मचंद का कहना है कि हिमाचल की आवाज के ऑडिशन में काफी कुछ सीखने को मिला है। यहां पर ऑडिशन देने के लिए कई प्रतिभाशाली कलाकार आए हैं। ऐसे में जाहिर सी बात है कि प्रतियोगिता काफी अधिक मुश्किल होगी, लेकिन उन्हें पूर्ण विश्वास है कि अगले राउंड के लिए उनका चयन अवश्य होगा। गौरव, राधिका व सुमन भी हिमाचल की आवाज के लिए काफी अधिक उत्साहित हैं तथा काफी अधिक तैयारियों के साथ सोमवार को ऑडिशन देने के लिए पहुंचे थे।

मुख्यातिथि ने खूब बांधे प्रशंसा के पुल

ऑडिशन के  दौरान मुख्यातिथि जेपी विवि के परीक्षा नियंत्रक सुनील खां ने भी कालाकरों की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि हिमाचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन मौका न मिलने की वजह से प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पाती हैं। हिमाचल की आवाज के माध्यम से इन प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिला है, जिसके लिए कार्यक्रम के आयोजक बधाई के पात्र हैं।

44 प्रतिभागियों ने अजमाया भाग्य

सोलन में हिमाचल की आवाज के ऑडिशन देने के लिए आए कलाकारों ने खूब समा बांधा। कई कलाकारों बेहतरीन प्रस्तुति देकर निर्णायक मंडल व मौजूद लोगों की काफी वाहवाही लूटी। निर्णायक मंडल के सदस्य भी सोलन में इतनी अधिक प्रतिभाओं को देख कर काफी हैरान रह गए। ऑडिशन में सोलन, शिमला व सिरमौर जिलों से आए 44 प्रतिभागियों ने भाग लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App