‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर हमीरपुर का हुनर

By: Feb 22nd, 2018 10:07 pm

‘मिस हिमाचल बनने को युवतियों में दिखा भारी उत्साह

हमीरपुर  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2018’ का ऑडिशन गुरुवार को हमीरपुर में हुआ। शहर के अंतरिक्ष मॉल में प्रतिभागियों का हुनर परखा गया। ‘मिस हिमाचल’ का ताज पहनने के लिए डाक्टर, इंजीनियरिंग में भविष्य बनाने वाली युवतियों भी बेताब दिखीं। विभिन्न जिला से 57 प्रतिभागियों ने ‘मिस हिमाचल’ ऑडिशन में कैटवॉक कर अपनी प्रतिभा के जलवे बिखेरे। प्रतियोगिता में विशेष अतिथि एचएएस अधिकारी आरटीओ हमीरपुर प्रभात चंद चौधरी, डीएसपी हमीरपुर रेणु शर्मा मौजूद रहे। प्रतिभागियों ने कमाल का रैंपवॉक कर निर्णायक मंडल को आश्चर्यचकित कर दिया। निर्णायक दल की सदस्य मिस हिमाचल की फाइनलिस्ट पलक शर्मा ने प्रतिभागियों से मॉडलिंग में भविष्य बनाने संबंधी कई सवाल-जवाब किए। ‘दिव्य हिमाचल ’ मीडिया गु्रप द्वारा ‘मिस इंडिया’ आर्गेनाइजेशन के सहयोग से ‘मिस हिमाचल’ का सफल ऑडिशन हुआ। कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर, मंडी, सिरमौर, सोलन से प्रतिभागी हमीरपुर पहुंचे थे। कई प्रतिभागियों के अभिभावक उन्हें मंच तक लेकर आए। हिमाचल से बाहर जॉब करने वाली कई युवतियां स्पेशल ऑडिशन में भाग लेने के लिए हमीरपुर पहुंची थीं। निर्णायक दल की सदस्य पलक शर्मा ने इंट्रोडक्शन राउंड में सभी प्रतिभागियों से खुलकर बातचीत की तथा मॉडलिंग में करियर बनाने के टिप्स दिए। इस दौरान मिसेज हिमाचल की फाइनलिस्ट राज धीमान भी मौजूद रहीं। डीएसपी रेणु शर्मा ने प्रतिभागियों को मॉडलिंग में भविष्य बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। इसका लड़कियों को भरपूर लाभ लेना चाहिए। आरटीओ हमीरपुर प्रभात चंद चौधरी ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ राज्य की प्रतिभागियों को निखार रहा है। उन्होंने कहा कि यह मंच न सिर्फ भविष्य बनाने का बेहतरीन जरिया है, बल्कि आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए भी कारगर है।

इनका रहा धमाल

‘मिस हिमाचल’ ऑडिशन में शीला, कामिनी, बबिता, दीक्षा, शिल्पा, अंकिता, अशमिता, अंकिता भारती, कर्वना वर्मा, कंचन पठानिया, तरूणा, प्रियंका ठाकुर, मीना कुमारी, शिवानी परमार, रिचा, इंद्राणी, सुनिधि शर्मा, पूजा रानी, रंजना कुमारी, सिमन जीत कौर, साक्षी शर्मा, रुची देवी, साक्षी शर्मा, निकिता कटोच, मनप्रीत कौर, रचना कुमारी, एकता, कोमल, साक्षी ठाकुर, साक्षी शर्मा, अंजना चौहान, वैशाली गौतम, इंदु राणा, सुभांगी गुलेरिया, शिवा, प्रतिभा चौहान, तिष्ठा ठाकुर, तानिया कौशल, काजल, अनिशा देवी, रक्षिता, शिल्पा, पूजा कुमारी, आईशा शान, महिमा ठाकुर, हेमा, पलक, प्रवीण कुमारी, नेहा, शिल्पा, अनुभूति, रीना, इशिता, नीलम राणा ने ‘मिस हिमाचल’ में ऑडिशन दिया।

‘मिसेज हिमाचल 2018’ का खिताब पाने को मिल रहा परिवार का साथ

हमीरपुर  – ‘दिव्य हिमाचल’ के ‘मिसेज हिमाचल’ ऑडिशन को महिलाओं में खासा क्रेज दिखा। कई महिलाएं अपने बच्चों को लेकर ऑडिशन में पहुंची। इनके साथ इनके घरवाले भी मौजूद रहे। वहीं कई महिलाओं के पति उन्हें लेकर आए थे। नादौन अस्पताल में तैनात चिकित्सक डा. सविता परमार राणा ऑडिशन में भाग लेने के लिए पहुंचीं। इसके साथ ही भेलू गांव की सोनम अपनी छह महीने की बेटी मन्नत के साथ पहुंची थीं। ननद सरिता सोनम को लेकर आई थीं। इसके साथ ही अन्य महिलाओं व गृहिणियों ने भी ‘मिसेज हिमाचल’ के ऑडिशन में भाग लेकर मंच पर जलवे बिखेरे।

ऑडिशन में ये प्रतिभागी रहीं शामिल

‘मिसेज हिमाचल’ ऑडिशन में डा.सविता, ज्योति आर्या, मनप्रीत, गीतिका, चंचल, रीजा, सोनम, नीलम, कमलेश कुमारी, किरण शर्मा, डा. अंशु राज, ईशा पटियाल, मंजु ठाकुर व सपना पठानिया आदि ने भाग लिया।

रंग के कारण नहीं दे पाई थी ऑडिशन

हमीरपुर – वैटरिनरी विभाग में सेवाएं दे रही डा. अंशुराज ने ‘मिसेज हिमाचल’ के ऑडिशन में बतौर प्रतिभागी हिस्सा लिया। इंट्रोडक्शन राउंड के दौरान उन्होंने अपनी स्पीच से सभी को भावुक कर दिया। जजमेंट पैनल के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि वैटरिनरी में चयन होने से पहले मैंने इस तरह के ऑडिशन में हिस्सा लेने के लिए अपने परिजनों से अनुमति मांगी थी। उस समय मेरी माता ने रंग के कारण मुझे ऑडिशन में भाग लेने से मना कर दिया था। मेरी मां ने कहा था कि तुम्हारे रंग ऑडिशन में भाग लेने के लिए सही नहीं है। शादी के बाद अब मैं ‘मिसेज हिमाचल’ के मंच पर अपना अधूरा सपना साकार करने आई हूं। ऑडिशन में भाग लेने को मुख्य मकसद अपने रंग को रिप्रजेंट करना है। क्योंकि इस तरह के ऑडिशन में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले प्रतिभागी अपने रंग को प्राथमिकता देते हैं। मैं इस मंच के जरिए रंगभेद के मतभेद को दूर करने का आह्वान करने आई हूं। अब समय बदला है और सोच भी। रंग ईश्वर की देन है और इस तरह के इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रंग कोई महत्त्व नहीं रखता। आत्मविश्वास से खुद को साबित करना में अगर आप कामयाब हो गए, तो इससे बड़ी कोई बात नहीं। उन्होंने कहा कि शादी के बाद आम तौर पर महिलाएं एक बहू, एक मां और ननद के अलावा कई अहम रोल अदा कर हर क्षेत्र में खुद को साबित करती है। मेरा शौक पेंटिंग बनाना है और आज मैं इस मंच पर पेंटिंग की कला के जरिए महिलाओं की स्थिति को दर्शा रही हूं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या किसानों की अनदेखी केंद्र सरकार को महंगी पड़ सकती है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV