पांच किलो चरस, साढ़े चार लाख की जड़ी-बूटी जब्त

By: Feb 6th, 2018 12:10 am

नेरवा में दो किलो 900 ग्राम, कांगड़ा में पकड़ा दो किलो 36 ग्राम नशा

नेरवा, चौपाल— नेरवा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दो किलो 900 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस के अनुसार नेरवा पुलिस ने एसएचओ नेरवा फूल सिंह, हैड कांस्टेबल रमेश पंवार, महिला आरक्षी मीरा व होमगार्ड रोशन की टीम ने चौपाल थाना की सीमा न्योटी में नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान करीब साढ़े पांच बजे नेरवा से चामुंडा जा रही परिवहन निगम की बस (एचपी-63-5437) की तलाशी ली। बस की तलाशी लेने पर बस की सीटों पर बने जालीदार कैरियर में लावारिस कैरी बैग बरामद किया गया, जिसमें दो पॉलिथीन में पैक कर रखी गई दो किलो 900 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने बस की सघन तलाशी ली, परंतु कोई भी ऐसा संदिग्ध नहीं दिखा, जिस पर शक किया जाता। ऐसा माना जा रहा है कि किसी तस्कर ने चरस सुबह या रात को ही बस में रख दी थी व इसे शिमला पहुंचने से पहले कहीं उतारा जाना था, परंतु पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए तस्कर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। तस्करों द्वारा सरकारी बसों का इस्तेमाल किया जाना कोई नई बात नहीं है। इससे पूर्व भी नेरवा चामुंडा बस से देहा में व एक अन्य बस से ठियोग के गजेड़ी में भी चरस बरामद की गई है। डीएसपी चौपाल संतोष शर्मा ने बताया कि नेरवा थाने में अज्ञात शख्स के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 20, 61, 85 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

चार गिरफ्तार

गगल, कुल्लू — गगल पुलिस और नार्कोटिक्स दल की टीम ने गगल के पास समीरपुर के कालका मंदिर के पास से एक राहगीर से दो किलो 36 ग्राम चरस बरामद की। गगल थाना प्रभारी नरेश कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी। वहीं, कुल्लू में मनाली-चंडीगढ़ एपएच पर पर टीसीपी बजौरा के पास पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान हरियाणा के तीन युवकों को चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

भरमौर में टिप्पर से धरी धारी धूप, जांच में जुटी खाकी

चंबा— भरमौर मुख्य मार्ग पर वन विभाग की टीम ने नाकेबंदी के दौरान एक टिप्पर से जड़ी-बूटी धारी धूप की खेप बरामद की है। इस वनसंपदा का बाजारी मूल्य करीब साढ़े चार लाख रुपए आंका गया है। वन विभाग ने अपने स्तर पर जांच प्रक्रिया निपटाने के बाद मामले को आगामी कार्रवाई हेतु पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने वनरक्षक नरेंद्र वर्मा की शिकायत पर टिप्पर चालक व जड़ी-बूटी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। टिप्पर व जड़ी-बूटी की खेप भी जब्त कर ली गई है। वनखंड अधिकारी ओम प्रकाश और वनरक्षक नरेंद्र वर्मा ने करियां स्थित वन विभाग की चैकपोस्ट पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान भरमौर की ओर से आ रहा टिप्पर निरीक्षण के लिए रोका। टिप्पर की तलाशी के दौरान धारी धूप नामक जड़ी-बूटी 67 बोरियों से बरामद की गई है। वन विभाग की टीम ने वाहन चालक को मौके पर दबोच कर जड़ी-बूटी की खेप और टिप्पर कब्जे में ले लिया। सोमवार को दिन भर चली छानबीन के बाद चालक की पहचान डिंपल कुमार निवासी ग्रीमा भरमौर के तौर पर की गई है।  पूछताछ में चालक ने बताया कि वाहन मालिक का नाम भी बता दिया है। वन विभाग का कहना है कि पकड़ी गई जड़ी-बूटी की कीमत साढे़ चार लाख आंकी गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंबा वीरेंद्र ठाकुर का कहना है कि वनरक्षक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की तफ्तीश के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App