पागल कुत्ते ने विधायक की पत्नी समेत नोचे 20

नगरोटा में बीच बाजार जो सामने आया…काट खाया

नगरोटा बगवां — नगरोटा बगवां बाजार में बुधवार को पागल कुत्ते ने जमकर आतंक मचाया। सायं मुख्य बाजार में कुत्ते ने 20 से ज्यादा लोगों को नोच डाला। लंबे चौड़े बाजार में जो भी उसके सामने आता गया, वह बच्चा, बूढ़ा, महिला का भेद किए बिना काटता चला गया। यहां तक कि बाइकर्ज को भी अपना निशाना बनाया। अफरातफरी के माहौल में कोई भी कुत्ते को काबू नहीं कर पाया, जबकि कुत्ता रौद्र रूप लेकर गांव की ओर मुड़ गया। सभी घायल स्थानीय अस्पताल पहुंचे। स्थानीय एसडीएम सिद्धार्थ आचार्य ने बताया कि पागल हो चुके कुत्ते को ठिकाने लगाने का अधिकार शहरी निकाय के पास है, जिसके लिए उन्हें पूर्व में किसी अनुमति की जरूरत नहीं है। बुधवार को सामने आए मामले के बाद नगर परिषद को कुत्ते को ठिकाने लगाने के आदेश दे दिए गए हैं। सिविल अस्पताल में लोगों के उपचार में लगी डा. प्रिया ने बताया कि सभी घायलों को टेटनस ले साथ एंटी रेबीज वैक्सीन दे दी गई है तथा घायलों को 0-3-7-28 दिनों के अंतराल बाद यही टीके लगवाने होंगे। उन्होंने गंभीर रूप से घायलों को इम्युनोग्लोबिन के टीके भी लगाए। पीडि़त जख्मों को लगातार साफ पानी व साबुन से धोएं तथा टीकाकरण के बाद किसी भी जोखिम से निश्चिंत रहें।

अरुण मेहरा की पत्नी हुईं शिकार

नगरोटा बगवां में बुधवार को कुत्ते के शिकार से स्थानीय विधायक की पत्नी भी खुद को नहीं बचा पाई। करीब साढ़े तीन बजे ड्यूटी के दौरान संस्थान से बाहर निकलते ही पागलपन की हदें पार कर चुके कुत्ते ने अरुण मेहरा की पत्नी सोनिया को भी काट डाला। उन्होंने बाद में स्थानीय अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण करवाया ।

खूंखार ने ये पहुंचाए अस्पताल

जमना दास रमेहड़ (60), अश्वनी मलां (30), अनिकेत कबाड़ी (8), मनप्रीत नगरोटा (20), बिंदु वार्ड 7 (40), नीतिका जसौर (19), कनिका लाखामंडल (12), शारदा देवी कोठियां (40), नर्मदा कबाड़ी (47), बुद्धि सिंह अंबाड़ी (60), महेंद्र घोड़भ  (17) चंपा देवी कबाड़ी (31), कुलदीप चाहड़ी (55), मुश्ताक बंगाल (25), चंदु राम घोड़भ (58), तिलक राज मंग्रेला (37), दलजीत अमत राड़ (25), सोनिया नगरोटा (40), मतलबी राम नगरोटा (75), राकेश हटवास (50)