कीरतपुर में बीडीटीएस की बिल्टी शुरू

सभा-एसीसी प्रबंधन में 60ः40 अनुपात में हो रहा काम, बरमाणा में अगले माह होगा साधारण अधिवेशन

शाहतलाई – एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन बीडीटीएस बरमाणा ने कीरतपुर (पंजाब) में सभा की बिल्टी शुरू कर दी है। पब्लिक गुड्स करियर रॉ मैटीरियल का कीरतपुर साहिब (पंजाब) का कार्य सोसायटी की बिल्टी लगाकर सभा को पंजाब राज्य में भी एक मजबूती प्रदान कर सभा का नाम रोशन किया है। इससे पहले यह कार्य यूनियन से ही होता रहा है। सभा के प्रवक्ता कमल किशोर ने कहा कि कार्यकारिणी को बने एक साल का कार्यकाल 31 मार्च को पूरा होने जा रहा है। कार्यकारिणी एक वर्ष पूरा होने पर साधारण अधिवेशन बरमाणा की अगले माह करने जा रही है। सभा आपरेटरों की किराए में गत वर्ष 1.87 प्रतिशत एनुअल हाइक रही है। एसीसी प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन डिमांड के लिए पिछले कुछ माह से प्रोसेस चला हुआ है, जिसका अप्रैल महीने में ट्रायल किया जाएगा। सभा द्वारा पानीपत से सीधे आ रहे कोयले की गाडि़यों को रोकने के लिए अनुबंध के आधार पर पत्राचार किया था। उसी का नतीजा है, अब बाहरी राज्य से आने वाली गाडि़यों को कीरतपुर साहब में उतारा जा रहा है। सभा और एसीसी प्रबंधन में 60ः40 अनुपात में कार्य हो रहा है।

31 को अनुबंध आधार पर बढ़ेगा एसीसी से ढुलाई भाड़ा

31 मार्च को अनुबंध के आधार पर सभा प्रबंधन द्वारा एसीसी से ढुलाई किराया बढ़ाया जाएगा। ऐसा होने से सभा के हजारों ट्रक आपरेटरों को लाभ मिलेगा। यह समस्या कुछ आपरेटरों ने भी उठाई थी।

सभा की इन्कम में होगी बढ़ोतरी

पंजाब राज्य के कीरतपुर में पहले ट्रक यूनियन की पर्ची वापसी रॉ मैटीरियल के लिए लगाई जाती थी, लेकिन अब बरमाणा सभा की पर्ची लगाना शुरू कर दी है, जिससे सभा की इन्कम में भी बढ़ोतरी होगी और सभा का पूरा कंट्रोल इस ब्रांच पर रहेगा।

पंजाब विस अध्यक्ष से मिला था प्रतिनिधिमंडल

सभा कार्यकारिणी के प्रधान रमेश ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक कर यह निर्णय हुआ था। सभा महासचिव कुलदीप गौतम, उपप्रधान चंदु राम ठाकुर, मुख्य सलाहकार जय सिंह, का प्रतिनिधिमंडल पंजाब सरकार विधानसभा स्पीकर केपी राणा के साथ इस मसले को कीरतपुर के राजन कौड़ा, विजय बजाज व शमशेर सिंह इत्यादि अन्य आपरेटरों के साथ मिला था और सभी ने मिलकर यह समस्या उठाई थी। पंजाब सरकार के सहयोग से ही यह कार्य संभव हुआ है।