पुलिस से नाराज विधायक पहुंचे एसपी आफिस

ऊना के एमएलए सतपाल रायजादा ने कार्रवाई न करने के जड़े आरोप, लोगों ने किया प्रदर्शन

ऊना – पुलिस की कार्यप्रणाली से खफा ऊना के विधायक सतपाल रायजादा ने एसपी आफिस ऊना में जमकर हंगामा किया।  कांग्रेस  कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जनता को प्रताडि़त करने के मसले को लेकर सतपाल रायजादा ने पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा के समक्ष लोगों की समस्याएं भी रखीं। करीब दो घंटे तक चले इस विवाद के चलते पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने ऊना थाना के एक आईओ को लाइनहाजिर करने के साथ ही मैहतपुर पुलिस चौकी प्रभारी को तुरंत बदलने के निर्देश जारी किए। साथ ही विधायक को भी आश्वासन दिया कि सभी मामलों में उचित कार्रवाई होगी। यही नहीं, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कांग्रेस समर्थित प्रधान को भी जमानत पर रिहा कर दिया गया।  सोमवार को रेस्ट हाउस ऊना में विधायक सत्तपाल रायजादा से पुलिस द्वारा कथित तौर पर प्रताडि़त किए गए लोग मिले। नाराज लोगों ने रेस्ट हाउस में पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, नारेबाजी करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। लंबे समय तक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बातचीत हुई। लोगों की समस्या भी एसपी द्वारा सुनी गई। वहीं, इस गहमागहमी में एसएचओ ऊना ने भी हस्तक्षेप किया तो विधायक सतपाल रायजादा ने उन्हें भी मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने पर फटकार लगाई। विधायक  ने कहा कि  जनता से जुड़े इन मामलों में जिन लोगों ने कोताही की है, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। अन्यथा आगामी दिनों में कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।  वहीं, विधायक ने कांग्रेस समर्थित प्रधान की गिरफ्तारी को भी एकतरफा करार दिया और प्रधान को रिहा करने की मांग को लेकर अड़े रहे।  औपचारिकताओं  के बाद प्रधान को भी रिहा कर दिया।  इस दौरान पीसीसी सदस्य संजीव कंवर   सर्वजीत, कांता देवी, गुरदास राम, मीना कुमारी, दिनेश कुमार, महेश   सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

इन मसलों को लेकर पुहंचे विधायक

1.बसोली के नरेश  की मां के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने हमलावरों का मेडिकल नहीं करवाया गया तथा एकतरफा कार्रवाई की।

  1. भड़ोलियां की सोनिका और उसके पति के साथ मारपीट का मामला हुआ है। पति विकलांग है और अस्पताल में उपचाराधीन है। वहीं, महिला का आरोप था कि उसे व उसके बच्चे को धमकियां मिल रही हैं, लेकिन पुलिस मूकदर्शन बनी हुई है।
  2. पुलिस द्वारा नंगड़ा के प्रधान रणविजय को गिरफ्तार किया गया। हुड़दंग मचाने के मामले में पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि परिवार के किसी भी सदस्य को मिलने तक नहीं दिया गया। वहीं, जिन लोगों के साथ प्रधान की मारपीट हुई है उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई।