Zoutons क्रोम एक्सटेंशन

By: Mar 28th, 2018 2:01 pm

Zoutons क्रोम एक्सटेंशन

क्या आप क्रोम ब्राउसर का उपयोग करते हैं, और आप अपने हजारों रूपये बचाना चाहते हैं? और बहुत सारी अच्छी कूपन्स और डील्स खोज कर थक चुके है? अगर मैं आपसे कहूँ कि आपके सारे सवालों के जबाव सिर्फ एक app दे सकता है तो आप क्या कहेंगे? जी हाँ आपने बिलकुल सही सोचा आप अपने हर सवालों के जबाव इसमें पा सकते है वो है– Zoutons क्रोम एक्सटेंशन!

Zoutons आपकी खोज को आसन, जल्द और आरामदायक बनाता है। इस वेबसाइट ने हाल ही में एक app लॉन्च किया है, इस बार Zoutons अपने साथ क्रोम एक्सटेंशन ले कर आया है।

क्रोम एक्सटेंशन आपको जल्दी और बहुत ही शीघ्रता से चीजों तक पहुँचा देता है। जौटोंस लगभग 150 दुकानों तक अपने कूपन्स उपलब्ध कराता है, जिससे आपको अपने लिए सबसे अच्छे ऑफर्स को खोजने की जरूरत नहीं पड़ती। आपके सारी समस्याओं को हल करने के लिया आ गया है जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन। अब आपको कहीं और जाने की कोई जरुरत नहीं है, आपको किसी कूपन्स और डील्स को खोजने की जरूरत नहीं है। आपको सब कुछ देगा बड़ी ही आसानी से उपलब्ध कराएगा ये जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन। अगर आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो कोई बात नहीं आइये मैं देती हूँ आपको इसके बारे पूरी जानकारी।

Zoutons के बारे में

Zoutons एक प्रकार का कूपन्स और डील्स की सुचना देने वाला वेबसाइट है, जहाँ आप अपने हर खरीदारी पर बहुत ही अच्छी डील्स और कूपन्स पा सकते हैं। आप अपने सभी कामों के लिए इस वेबसाइट पर बेहतरीन डील्स पा सकते हैं जैसे:- भोजन मँगाने पर, cabs बुकिंग करने पर, आप अपने फैशन से जुड़े सामानों पर आदि और आप इसमें पा सकते है wallet ऑफर्स, रिचार्ज आप्शन और भी बहुत सारी अच्छी डील्स। यह वेबसाइट सन् 2013 में बनाया गया था, और तब से लेकर आज तक यह वेबसाइट अपने यूजर्स को बेहतरीन सेवाएँ देती आ रही है।

आप हमेशा अपने लिए सही और अच्छी कूपन्स चुन सकते हैं, और आप अलगअलग कूपन्स के लिस्ट में से खुद के लिए जो कूपन्स चाहते हैं वह पा सकते हैं। हाल ही में जौटोंस app ने एक ऐसी चीज लॉन्च की है जिसमें आप अपने कंप्यूटर को क्रोम एक्सटेंशन से जोड़कर कूपन्स और डील्स के बारे में सारी जानकारी ले सकते हैं। इस app के जरिये आप बड़ी ही आसानी से अपने डील्स तथा कूपन्स के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं, और इस app को चलाना भी बहुत ही आसन है।

क्रोम एक्सटेंशन क्या है –

हम सभी मन बहलाने के लिए तथा किसी चीज की खरीदारी करने के लिए क्रोम पर निर्भर करते हैं। क्रोम एक्सटेंशन एक छोटी सॉफ्टवेर प्रोग्राम है, जो आपने अनुसार ही कम करता है, जिस प्रकार आप उसको निर्देश देंगे उसी प्रकार वह आपका काम करेगा। जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन के साथ, जब आप इसे डाउनलोड करेंगे तो हर नए tab खोलने के साथ इसमें आपके लिए अच्छे और नए ऑफर्स आयेंगे। इससे यह पता चलता है कि आप अपना मन बहलाने कए लिए अपने मन पसंद सामान और आप जो उत्पाद चाहें वो आप देख तथा खरीद सकते है और बाकि ऐसे ही छोड़ सकते हैं।

क्रोम एक्सटेंशन के पीछे का मकसद ग्राहकों को खुद से अपने उत्पाद चुनें और उसे ख़रीदे। अगर कोई यूजर बहुत सारे ऑफर्स के बारे में नहीं जानता हो और वह बहुत सारे वेबसाइट पर ऑफर्स ढूँढ रहा हो तो आप इसके बारे में जन लीजिये। इसके नए फीचर्स आपके लैपटॉप में उपलब्ध हैं, जिससे आप जो चाहते हैं उसकी खरीदारी के लिए आपके सामने कूपन्स code बॉक्स में उपयुक्त कूपन अपने आप आ जाता है। इस एक्सटेंशन की सबसे अच्छी और खास बात यह है कि यह बहुत हल्का और इसका पैमाना सिर्फ 477 KB है।

क्रोम एक्सटेंशन काम कैसे करता है –

किसी भी ग्राहक के लिए एक्सटेंशन system को अपने कंप्यूटर में जोड़ना परेशानी की बात नहीं है। आप सभी इस app को डाउनलोड करके आप अपने मन पसंद उत्पाद चुन सकते हैं इससे आपको कूपन code मिलेंगे। और जब आप ऑनलाइन खरीदारी करेंगे, तब ajio को like करके अपने cart को उस उत्पाद से भरें जो आपको पसंद आया हो तब जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन खुद ब खुद सही से उसमे भर देंगे आपके लिए ज्यादा पैसे बचाने वाला कूपन्स उपलब्ध करेंगे। यह आपका समय तथा रूपये बचाएगा और आपको नए पहलुओं से अवगत कराएगा।

Zoutons ने क्रोम एक्सटेंशन को क्यों जोड़ा

जौटोंस में क्रोम एक्सटेंशन को जोड़ना चाहिए था या नहीं ये सोचने से पहले आइये जानते है क्रोम एक्सटेंशन की कुछ अच्छी और खास फायदें. आप इस फायदों को पढ़ें और खुद सोचें यह सही है या नहीं, तो ये रहे वो फायदे

  1. समय बचाता है

सही कूपन्स को खोजना कठिन काम हो सकता है, और इसमें समय भी बर्बाद होता है। कूपन्स के लिए आपको बहुत सारी वेबसाइट पर जाना पडेगा, उत्पादों को देखना पडेगा, कूपन्स code खोजना पड़ेगा और क्या नहीं! पर इस एक्सटेंशन के साथ सारी उत्पाद आपके सामने होंगे। क्रोम में आपके सरे अच्छे डील्स आपकी आँखों के सामने होंगे और आप उसमें से अपने मन पसंद चीजें चुन सकते हैं।

2. हर नए tab के लिया नए ऑफर्स

हम सब कूपन्स और डील्स को पसंद करते हैं, पर किसी के पास उतना समय नहीं होता कि वे एक एक करके सारे डील्स को बारबार चेक करे। जौटोंस के क्रोम एक्सटेंशन पर आपको हर नए tab को खोलते ही आपके सामने नए ऑफर्स होंगे, आप अपने समय को बचाते हुए अपने उत्पाद को चुन कर खरीद सकते हैं।

3. एक्सटेंशन आपके लिए सबसे अच्छा ऑफर चुनता है

अब वह दिन चला गया जब आपको सौ डील्स में चुनना पड़े। अब समय आ चूका है आप इस वेबसाइट को डाउनलोड करें और खरीदारी करें बिना किसी कूपन्स की खोजबीन किये। यह एक्सटेंशन अच्छे तरीके से कूपन्स को खोजकर आपके सामने रखता है जिससे आप अपनी खरीदारी सही से करें।

4.नए ऑफर्स से अवगत कराना

जब कोई सेल आता है तो हम नयी चीज खरीदने से पहले उसपर लग रहे कूपन्स और डील्स को देखते है। इस एक्सटेंशन पर आपको कूपन्स खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी यह आपको खुद सारी डील्स से अवगत कराता है।

जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन को कैसे पा सकते है –

अगर आप नहीं जानते की इस क्रोम एक्सटेंशन को कैसे उपयोग में लायें, तो घबराये नहीं यह सिर्फ 2 मिनट का काम है. सिर्फ ये कुछ सही कदम लेकर आप इसे आसानी से पा सकते हैं।

1. आप अपने क्रोम ब्राउज़र पर क्रोम वेब स्टोर खोलें

2. आगे, अपने वेब बार पर बाएं कोने पर जौटोंस खोजें

3. इसके बाद आप पायेंगे कि वहाँ जौटोंस कूपंस फाइंडर आ गया है

4. इसे खोलें और इनस्टॉल बटन पर क्लिक करें

5. इसके बाद वह आपसे आपकी अनुमति मांगेगा तब उसे एक्सेप्ट करें

6. ये कदम लेते ही आपके कंप्यूटर में एक्सटेंशन जुड़ जायेगा

तो यह थी कुछ बातें जौटोंस क्रोम एक्सटेंशन के बारे में। इस पर काम करना बहुत ही आसान और साधारण है, इससे आपका समय भी बर्बाद नहीं होगा और आप अपने लिए खरीदारी भी कर पाएंगे। आप इसे इनस्टॉल करके इसका इस्तेमाल कर सकते है, और अपने लिए काफी अच्छे कूपन्स और डील्स भी पाकर इसका आनंद ले सकते हैं। उम्मीद करती हूँ, कि आपको यह वेबसाइट बहुत पसंद आएगा और आपको इससे आपका मन पसंद सामान सस्ती कीमतों पर पा सकेंगे। और आपको अच्छी डील्स तथा कूपन्स भी मिले।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App