छात्र स्कूल रोहडू बना ब्लॉक का पहला मॉडल स्कूल

रोहडू – राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र रोहडू ब्लॉक का पहला मॉडल स्कूल बन गया है। स्कूल में इस सत्र से इंग्लिश मीडियम और स्मार्ट क्लासेज शुरू हो गई हैं। निजी स्कूल की तर्ज पर स्कूल में छात्रों के लिए टाई, कमीज, पैंट, टै्रक सूट शुरू किए गए हैं। इसी के साथ ही स्कूल उन सभी सुविधाओं से लैस है जो कि एक मॉडल स्कूल बनने के लिए आवश्यक हैं। निजी स्कूलों से भी बेहतर बनने की ओर अग्रसर स्कूल में लगातार जहां कुछ साल से छात्रों की संख्या घट रही थी, अब मॉडल स्कूल बनते ही एडमिशनों की भरमार हुई है। मौजूदा समय में स्कूल में छात्रों की संख्या 600 हो गई है।

निजी स्कूलों की तर्ज पर शिक्षा ग्रहण करने की दरकार

स्कूल के युवा प्रधानाचार्य अजीत वर्मा ने कहा है कि अभिभावक निजी स्कूलों की तर्ज पर अंग्रेजी मीडियम में अपने बच्चों को शिक्षित करना चाहते हैं और साथ ही साफ-सफाई व अच्छे कपड़े भी पहनाना चाहते हैं। इसी के साथ ही आधुनिक शिक्षा भी अपने बच्चों को देना चाहते हैं। यह समय की मांग है कि हर सरकारी स्कूल अंगे्रजी मीडियम में मॉडल हो। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रोहडू छात्र को इसी दिशा में आगे ले जाने का यह प्रयास है।

आधुनिक सुविधा से सुसज्जित सरकारी स्कूल

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल में मौजूदा समय में 30 क्लास रूम हैं, जिसमें से छह क्लास रूम में प्रोजेक्टर लगे हुए हैं। वहीं, स्कूल में स्मार्ट लैब, समार्ट लाइब्रेरी भी है। अलग से एडमिनिस्टे्रशन ब्लॉक, साइंस ब्लॉक और एक बड़ा खेल मैदान भी है। स्कूल में पर्याप्त स्टाफ भी है। इसके अलावा स्कूल में सभी चल रही गतिविधियों को देखने के लिए तीसरी आंख सीसीटीवी भी लगाया जा रहा है, जिसका कार्य कई दिनों से चल रहा है। कुछ दिनों के बाद स्कूल में हो रही सभी गतिविधियों व घटनाक्रम पर तीसरी आंख की नजर भी रहेगी।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!