न दवा,न टीका… हर रोग छूमंतर

 धर्मशाला —बिना किसी दवाई, आपरेशन, इंजेक्शन और खर्चे के जेबी मेडिकल थैरेपी से एक दर्जन से अधिक बीमारियां दूर हो रही हैं। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश का एक मात्र जेबी मेडिकल थैरेपी सेंटर श्यामनगर रोड बाबा मेडिकल व श्रम रोजगार कार्यालय के साथ खुला है। सेंटर में मुफ्त थैरेपी के लिए इस्तेमाल होने वाला कोरयन मैट लोगों के लिए वरदान बन गया है। धर्मशाला में पिछले आठ माह में हजारों लोग निःशुल्क स्वस्थ होकर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं। सेंटर में थैरेपी-योग और प्यार का वातावरण मरीजों को खुशहाल बनाकर स्वस्थ बनाने में मदद कर रहा है।  साउथ कोरिया की कंपनी जेबी (यात्रा खूबसूरत) मेडिकल देश भर में 127 सेंटर चला रही है। विश्व भर के 26 देशों में हजारों सेंटर के माध्यम से इलाज किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश के स्मार्ट सिटी धर्मशाला में एक मात्र जेबी मेडिकल थैरेपी सेंटर चलाया जा रहा है।  उत्तर प्रदेश इलाहाबाद से संजय पंडित दिल्ली में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद धर्मशाला में थैरेपी सेंटर चला रहे हैं। सेंटर में ओके गोल्ड मेटरेस जो कि प्रणाया स्टोन का उत्पाद है, जो कि बॉयो क्रेमिक है। इसका निर्माण 48 प्राकृतिक तत्त्वों को मिलाकर किया गया है। यह सर्वाधिक मात्रा में आरआईआर रेज देता है, जो कि शरीर की गहराई तक नसों को खोलने, हड्डियों और मांसपेशियों को लचीला बनाने तथा खून को साफ करके बीमारियों को खत्म करने में मदद करती है। इसके साथ ही नेगेटिव लोनस की मात्रा को बढ़ाने में भी कोरयेन मैट मदद करता है। धर्मशाला के श्यामनगर रोड लाजंवती नर्सरी के पास चलने वाले थैरेपी सेंटर में अब तक 2000 से अधिक मरीजों को स्वस्थ कर दिया है। मौजूदा समय में 200 से अधिक लोग इलाज करवाने के लिए थैरेपी सेंटर में पहुंच रहे हैं। मात्र 35 मिनट तक प्रतिदिन मुफ्त में कोरेयन मैट में थैरेपी की जाती है। थैरेपी सेंटर में शनिवार दोपहर बाद ऑफ-डे जबकि रविवार को बंद रहता है।

प्यार भरे वातावरण में खुशहाल जिंदगी

जेबी मेडिकल थैरेपी सेंटर के ऑनर विजय पंडित का कहना है कि मरीजों को थैरेपी, योग और प्यार भरे वातावरण में खुशहाल जिंदगी जीने के लिए प्रेरित किया जाता है। इस प्रयास से धर्मशाला में ही सैकड़ों लोगों के बीमारियों से अब सुधार की स्थिति में पहुंच गए हैं।

थैरेपी से इन्हें मिला नया जीवन

योल की बीना देवी का कहना है कि उन्हें शुगर और कब्ज की वजह से बहुत अधिक समस्याएं हो रही थी। थैरेपी सेंटर में आने के बाद उनकी शुगर कंट्रोल में है और कब्ज की समस्या भी दूर हो गई है।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!