पेपर लीक मामले से हिला ऊना

 ऊना —इस सप्ताह सीबीएसई पेपर लीक मामला खूब छाया रहा। सीबीएसई दसवीं कक्षा और 12वीं कक्षा का पेपर ऊना से ही लीक हुआ। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम इस पूरे मसले को सुलझाने में ऊना में डटी रही। पहले जहां 12वीं कक्षा का पेपर लीक होने का मामला था। वहीं, बाद में छानबीन में खुलासा हुआ कि सीबीएसई दसवीं कक्षा का पेपर भी ऊना से ही लीक हुआ था। पेपर लीक मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों को स्कूल प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया। वहीं, इस मामले में बैंक मैनेजर सहित अन्य तीन को गिरफ्तार किया गया। क्राइम ब्रांच टीम की दबिश के चलते शहर में हड़कंप मचा रहा। उधर, ऊना शहर में लगाए गए ट्रेड फेयर का व्यापारियों ने जमकर विरोध किया गया। इसके चलते ट्रेड फेयर को बंद कर दिया गया। यही नहीं, आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा भी ट्रेड फेयर के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

रेलवे स्टेशन का जायजा लिया

दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन पर सीआरएस ट्रायल सफल रहा। चीफ कमिश्नर रेलवे सेफ्टी शैलेश पाठक, चीफ एडम आफिसर जगदीप राय, डीआरएम अंबाला दिनेश शर्मा, सीनियर डिप्टी सिक्योरिटी आफिसर निर्मल सिंह मान, सीनियर डीएमई आरके तायल, आपरेशनल मैनेजर कर्ण सिंह, डिप्टी चीफ इंजीनियर आरके कालरा, इंचार्ज राजिंद्र कुमार सहित अन्य रेलवे अधिकारी पहुंचे थे। शैलेश पाठक ने इस दौरान पैनल कक्ष, रिले कक्ष, आईपीएस कक्ष, बैटरी कक्ष, डायग्नोस्टिक कक्ष और रेलवे स्टेशन दौलतपुर चौक के अन्य सुरक्षा मानकों की भी जांच की। वहीं, उन्होंने मां चिंतपूर्णी के नाम पर रखे गए कुनेरण स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

चिंतपूर्णी में उमड़ी महाभीड़

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में इस सप्ताह श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर न्यास द्वारा तैनात किए गए सुरक्षा कर्मियों को भी कड़ी मशक्त करनी पड़ी। वहीं, श्रद्धालुओं की आवाजाही के चलते मंदिर न्यास के अधिकारी स्वयं मौका पर पहुंचे। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने परिवार सुख समृद्धि की कामना की।

ऊना में हेल्पलाइन नंबर

पुलिस-100, अग्निशमन केंद्र-101, पुलिस कंट्रोल रूम-01975-226048, ऊना सदर थाना 01975-226028, सिटी चौकी ऊना 01975

226175, एंबुलेंस-108, 102

जिला मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के आपातकालीन नंबर

01975-225046, 01975-225049, 01975-225052

सप्ताह की सुर्खियां

 पंडोगा में एचआरटीसी की बस ने श्रद्धालुओं के टैम्पों को टक्कर मारी, कई श्रद्धालु घायल

 गगरेट क्षेत्र के गोंदपुर में शिलान्यास

पट्टिका तोड़ी

 बंगाणा सड़क हादसे में एक की मौत

 ओवरलोड स्कूली बसों के चालान

 पांच हजार रिश्वत के साथ पटवारी पकड़ा

 ऊना में युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

 हरोली के युवक ने आत्महत्या की

 गगरेट के टटेहड़ा गांव में अवैध कटान

 जिला में धूमधाम से मनाया बैसाखी मेला

 जिला भर में धूमधाम से मनाई गई

अंबेडकर जयंती

 अंब-दौलतपुर रेलवे ट्रैकका ट्रायल सफल

 गोबिंदसागर झील में डूबा जालंधर का युवक

नए आयाम स्थापित किए

नगर पंचायत दौलतपुर चौक के तहत डंगोह खास निवासी डा. राजकुमार संदल ने शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं। डा. राजकुमार संदल राजकीय महाविद्यालय चिंतपूर्णी में बतौर प्राचार्य सेवाएं दे रहे हैं। डा. राजकुमार संदल एक अत्यंत गरीब परिवार में जन्मे और विकट परिस्थितियों का मुकाबला खेतों में हल चलाकर उपलब्धियां हासिल की। वियतनाम के पेगासस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी दनाग में 25 से 27 जनवरी 2018 तक अर्थशास्त्र में शोधपत्र प्रस्तुत कर अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया। इससे पहले 2013 में दुबई और 2011 में बैंकांक में भी अपना शोधपत्र प्रस्तुत कर चुके हैं। राजकीय महाविद्यालय देहरी, ऊना, अम्ब, दौलतपुर चौक, जंडौर में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!