11 विभूतियों को हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड

Apr 8th, 2018 10:34 pm

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मंच से हिमाचल हाई कोर्ट के जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने किए सम्मानित

टीएमसी – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल -2018’ ग्रैंड फिनाले के मौके पर प्रदेश की 11 विभूतियों को हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड से नवाजा गया। यह सम्मान उन्हें माननीय हाई कोर्ट के जस्टिस धर्मचंद चौधरी की मौजूदगी में ‘दिव्य हिमाचल’ के इंग्लिश न्यूज पेपर ‘हिमाचल दिस वीक’ द्वारा दिए गए। हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड पाने वालों में प्रदेश के तीन युवा खिलाड़ी, दो डाक्टर, उद्यमी, एनजीओ, लोक कलाकार और साहित्यकार शामिल हैं। कुल्लू जिला से ताल्लुक रखने वाली कबड्डी की खिलाड़ी कविता ठाकुर और ऊना जिला के विशाल भारद्वाज को स्पोर्ट्स मैन ऑफ दि इयर के खिताब से नवाजा गया। धर्मशाला के वरुण रतन सिंह को प्रगतिशील उद्यमी के पुरस्कार, ऊना की एनजीओ युवा सेवा क्लब को अपने बेहतरीन कार्यों के लिए एनजीओ ऑफ दि इयर से नवाजा गया। लोक गायन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे कुल्लू के इंद्रजीत को फोक सिंगर ऑफ दि इयर, कृषि क्ष्ेत्र में नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रहे ऊना के युसुफ खान को प्रोगे्रसिव फार्मर ऑफ दि इयर के खिताब से नवाजा गया। शिमला के डा. ओमेश भारती को साइंटिफिक इनोवेशन ऑफ दि इयर के सम्मान, आयुर्वेद को बढ़ावा दे रहे पपरोला के डा. एसके शर्मा को आयुर्वेदाचार्य ऑफ दि इयर के सम्मान से पुरस्कृत किया गया। साहित्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पालमपुर से ताल्लुक रखने वाले डा. सुशील कुमार फुल्ल को लिटरेचर ऑफ दि इयर के सम्मान से नवाजा गया। हिमाचली संस्कृति को बढ़ावा दे रहे सिरमौर जिला के विद्यानंद सरैक को कल्चर प्रोमोटर ऑफ दि इयर का खिताब व चंबा जिला से संबंध रखने वाली एथलीट सीमा को हिमाचली ऑफ दि इयर का खिताब दिया गया।

योगदान से हम सब लें सीख 

टीएमसी— ‘दिव्य हिमाचल’ के इंग्लिश न्यूज पेपर ‘हिमाचल दिस वीक’ द्वारा दिए गए हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड पाने वालों को सम्मानित करने के बाद जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने कहा कि इन 11 विभूतियों को सम्मानित करते हुए वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। प्रदेश भर से आए इन लोगों को अगर हिमाचल एक्सिलेंस अवार्ड दिए जा रहे हैं तो निश्चित तौर पर उन्होंने समाज में बेहतर योगदान दिया होगा। ऐसे महान लोगों से हम सबको सीख लेनी चाहिए। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे महान लोगों को खोजना सच में बड़ा और महान काम है। जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने कहा कि इनसान सारी उम्र सीखता है। वह 36 साल से वकालत के प्रोफेशन में हैं। हर रोज कोर्ट में कई लोग आते हैं, हम हरेक इनसान से सीखते हैं। वह खुद को भाग्यशाली और खुशनसीब समझते हैं कि आज वह इतने महान लोगों के बीच मौजूद हैं।

बेटियों को आकाश छूने दें अभिभावक

टीएमसी – हिमाचल की बेटियां शिक्षा व अन्य क्षेत्रों में जिस तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं, उससे प्रदेश का नाम देश-विदेश में चमका है। ये शब्द ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले के मौके पर कहे। उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह हिमाचल की बेटियों ने मुकाम हासिल किया है, उससे हिमाचल की शान बढ़ी है। उन्होंने कहा कि मीडिया ग्रुप चुनौतियों के बावजूद अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी कर रहा है। समाचार पत्र के अलावा हिमाचल की प्रतिभाओं को तराशने का कार्य विभिन्न मंचों के माध्यम से किया जा रहा है। ‘मिस हिमाचल’ के अलावा हिमाचल की आवाज, डांस हिमाचल डांस, मिस्टर हिमाचल और मिसेज हिमाचल जैसे इवेंट के माध्यम से प्रदेश की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिला है। ‘मिस हिमाचल’ के मंच से आगे बढ़ते हुए युवतियां बालीवुड, मॉडलिंग व एक्टिंग में नाम रही हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ रिलीफ फंड का जिक्र करते हुए प्रधान संपादक ने कहा कि हिमाचल के जरूरतमंदों के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा। हिमाचल की प्रतिभाओं को मंच देने के साथ समाज में बेहतर कार्य करने वाली हस्तियों को सम्मानित करने का दौर भी इसी तरह चलता रहेगा। प्रधान संपादक ने अभिभावकों से आग्रह किया कि बेटियां जिस भी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहती हैं, उन्हें रोके नहीं बल्कि सहयोग करें, ताकि बेटियां आगे बढ़कर प्रदेश का नाम रोशन करें।

मिस हिमाचल-2018 करुणा वर्मा

निवासी— बाल्ट, नेरचौक

माता— कांता देवी

पिता— लेखराज वर्मा

शौक— सिंगिंग-डांसिंग

शिक्षा—एमएससी

(अध्ययनरत)

‘दिव्य हिमाचल’ ने दिलाई पहचान

करुणा कहती हैं कि ‘मिस हिमाचली’ जैसा मंच प्रदेश की लड़कियों के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। हिमाचल की लड़कियों को प्रदेश में ही इतना बड़ा मंच मिल रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ के इस मंच ने उन्हें एक अलग पहचान दिला दी। इस मुकाम तक पहुंचाने में माता-पिता का अतुलनीय योगदान रहा।

इन गणमान्यों ने बढ़ाई समारोह की शोभा

टीएमसी— हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट के जज जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। साथ आए अन्य मेहमानों में कांगड़ा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश पुरेंद्र वैद्य, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव बाली, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शरद लगवाल, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ज्योत्सना सुमंत डढवाल, प्रेजिडेंट उपभोक्ता न्यायालय मुकेश बंसल, जिला कांगड़ा के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक शर्मा, अतिरिक्त सीजेएम-कम-सेक्रेटरी डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथारिटी नेहा दहिया, अतिरिक्त सीजेएम कांगड़ा धीरू ठाकुर, ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट धर्मशाला आकांशा डोगरा, ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट धर्मशाला उमेश वर्मा,  ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट कांगड़ा ऋषभ कपूर,  ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट ऊना ऐश्वर्या शर्मा, जिला ऊना व कांगड़ा के मोबाइल ट्रैफिक मजिस्ट्रेट विशाल तिवारी के साथ प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारी व अन्य गणमान्य अथिति मौजूद थे।

मंजिल तक पहुंचा देता है कुछ करने का जज्बा 

टीएमसी – ‘मिस हिमाचल’ फिनाले की सेलेब्रिटी जज ‘फेमिना मिस इंडिया-2017’ रनरअप प्रियंका कुमारी का कहना है कि वह बेसहारा बच्चों व वृद्धों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं। इस पर उन्होंने 12वीं में पढ़ते वक्त ही सर्वे किया था। प्रियंका कहती हैं कि इस नेक कार्य के लिए फंडिंग का इंतजाम करने के लिए भी वह शिद्दत से जुटी हैं। लोगों से धन जुटाने के साथ  इस प्रोजेक्ट के लिए वह खुद भी आर्थिक मदद करेंगी। बिहार के पटना से ताल्लुक रखने वाली 25 साल की प्रियंका इस कार्य को पुणे से शुरू करेंगी। उसके बाद यह कार्य पूरे देश में चलाने की योजना है। ‘मिस बिहार’ का ऑडिशन उनके जीवन का टर्निंग प्वाइंट बना। प्रियंका कहती हैं कि कभी सोचा भी न था कि ‘मिस इंडिया’ का ताज हासिल करेंगी। इसके लिए उनके अभिभावकों ने पूरी तरह सपोर्ट किया और वे इस मुकाम तक पहुंची। प्रियंका कहती हैं कि अगर जीवन में कुछ करने की ठान लो तो कुछ भी असंभव नहीं है। योग, बास्केटबाल व हाकी खेलना प्रियंका के शौक में शुमार है। प्रियंका ने बताया कि उन्हें हिमाचल आना अच्छा लगा।

स्व. सुनील शर्मा को श्रद्धांजलि

टीएमसी— ‘मिस हिमाचल-2018’ के ग्रैंड फिनाले में ‘दिव्य हिमाचल’ के पूर्व राज्य ब्यूरो प्रमुख स्वर्गीय सुनील शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों उनका निधन हो गया था। टांडा ऑडिटोरियम में दो मिनट का मौन रखकर नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

घर पहुंचने पर शानदार वेलकम

नेरचौक  – ‘मिस हिमाचल-2018’ का ताज पहनने वाली मंडी की बल्ह घाटी के बाल्ट की करुणा वर्मा का गांव पहुंचने पर परिवार व गांव वालों द्वारा शानदार स्वागत किया गया। करुणा की दादी पूनावती ने करुणा का आरती उतारकर स्वागत किया। कृषि विभाग से सेवानिवृत्त एडीओ करुणा के दादा चंद्रमणि वर्मा भी पोती की सफलता पर बेहद खुश नजर आए। करुणा के पिता लेखराज वर्मा और माता कांता वर्मा शिक्षा के माध्यम से समाजसेवा कर रहे हैं। वर्तमान में करुणा घुमारवीं कालेज से मैथ्स में एमएससी कर रही हैं। करुणा की इस सफलता से गांव में खुशी का माहौल है। तीन बेटियों के पिता लेखराम वर्मा को अपनी मंझली बेटी करुणा की सफलता पर बेहद गर्व है। करुणा ने ‘मिस हिमाचल’ के ताज के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ का धन्यवाद किया।

‘दिव्य हिमाचल’ ने नवाजे स्पांसर्ज

टीएमसी – ‘मिस हिमाचल-2018’ ग्रैंड फिनाले के सफल आयोजन में योगदान देने वाले स्पांसर को ‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से गरिमामय अंदाज से सम्मानित किया गया। स्पांसर्ज ने मीडिया ग्रुप के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें अच्छा लगता है, जब प्रदेश को आगे ले जाने वाले इस तरह के इवेंट में उन्हें शरीक होने का अवसर मिलता है। ‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिलाने में लीड स्पांसर की भूमिका जी लैबोरेट्रीज के फाइफेयर की रही। ग्रूमिंग पार्टनर के रूप में होटल ‘दि ट्रांस’ का सहयोग रहा, जबकि एसोसिएट स्पांसर के रूप में दून ग्रुप ऑफ कालेज देहरादून ने योगदान दिया। रेडियो मिर्ची 104.8 एफएम रेडियो पार्टनर रहा। इनके अलावा अन्य स्पांसर में बुड्ढामल एंड संज ज्वेलरस पालमपुर, हिमाचल टूरिज्म, रतन सिंह सर्राफ एंड संज मोती बाजार मंडी, दि स्टडी एक्सप्रेस स्टडी वीजा इलट्स, डेवेंचर ए फाइव स्टार लग्जरी रिजॉर्ट, एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब, कोस्तुभ जैम्स, हमीरपुर पब्लिक स्कूल, लॉर्ड महावीरा नर्सिंग कालेज एंड हास्पिटल नालागढ़, बीएफआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन देहरादून, ब्लू स्टार सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल हमीरपुर, भानु, दि कृष्णा होटल मैक्लोडगंज, डा. राघवस डेंटल इंप्लांट क्लिनिकस कांगड़ा, हेयर मूवर्स अंतरिक्ष माल हमीरपुर, दि रॉयल प्रोफेशनल यूनिसेक्स सेलून पालमपुर, मिनर्वा स्ट्डी सेंटर पालमपुर, एलआर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन सोलन, पंजाब नेशनल बैंक शिमला, महर्षि मार्केंडेश्वर यूनिवर्सिटी कुमारहट्टी सोलन, कैशविले कंट्री होम्स कुल्लू, अमर फोटो स्टूडियो एंड कम्युनिकेशन ओल्ड बस स्टेंड पालमपुर, दि परिमल हैल्दी लिविंग इन पालमपुर, पंडित ज्वाहर लाल नेहरू गवर्मिंट मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल चंबा, याम्हा मे. शंकर ऑटो सेल्स अथॉराइज्ड डीलर जसूर कांगड़ा, हिमाचल इंस्टीच्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट रेहन नूरपुर, डीके इलेक्ट्रॉनिक्स भुंतर, बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन, होट चिल्ली रेस्तरां राजपूर सभा कांगड़ा, सेना भर्ती कोचिंग सेंटर लूहना (बड़ोह),  भुट्टिको कुल्लू शॉल, कुदरत हार्टवेयर, ठाकुरद्वारा पालमपुर, अंबुजा सीमेंट, ड्यूक, शिरडी साई एग्री फार्म केयर ऑफ शिरडी साई ट्रेडिंग कापरेटिव वीपीओ इच्छी और रमनीक ड्राई क्लीनर ढालपुर कुल्लू शामिल रहे।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल कैबिनेट के विस्तार और विभागों के आबंटन से आप संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz