पूर्व विधायक का चचेरा भाई मारकर गाड़ी के नीचे कुचला

 बद्दी—बद्दी के तहत चक्का में जमीनी विवाद के चलते एक कारोबारी को तेजधार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक दून हलके से कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार का चचेरा भाई था। तेजधार हथियारों से लैस आधा दर्जन हमलावरों ने रविवार देर रात चक्का रोड पर सरेआम इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में नामजद छह आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक रविवार रात जमीनी विवाद के चलते बद्दी के नामी कारोबारी हरजिंद्र पाल उर्फ बिट्टू के साथ गाली-गलोज के बाद उस पर तेजधार हथियारों से हमला किया गया और बाद में उसे गाड़ी से रौंद दिया। पुलिस थाना में प्रत्यक्षदर्शी जगमोहन पुत्र स्वर्गीय आत्मा राम निवासी हरिपुर संडोली ने बयान दर्ज करवाया है कि वह शाम पांच बजे ओमेक्स कालोनी के पास अपने खेतों में काम कर रहा था, पास में ही हरजिंद्र पाल (54) ने खेत में कंस्ट्रक्शन का काम चला रखा था और करीब छह बजे मजदूरों के जाने के बाद हरजिंद्र पाल अपनी दुकान पर चला गया। कुछ घंटों बाद रमेश धवन, जो कि सिटी केवल का मालिक है, अपने बेटे व अन्य चार-पांच लोगों के साथ चक्का रोड पर पहुंचा, आते ही रमेश धवन ने हरजिंद्र पाल के नौकर से गाली-गलोज शुरू कर दी। कुछ देर बाद सफेद रंग की एक्सयूवी (एचपी-12एच-0389) जिसमें सवार होकर ये सभी लोग आए थे, से तलवार व अन्य तेजधार हथियार निकाले और हरजिंद्र के सिर, बाजू और टांगों पर कई वार किए, जिसके बाद हरजिंद्र जमीन पर गिर गया और हमलावरों ने उस पर गाड़ी चढ़ा दी। फिर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए, जबकि प्रत्यक्षदर्शी जगमोहन और मनीष हरजिंद्र को अस्पताल लाए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सीएचसी के बाहर धरना

सूचना के बाद बद्दी अस्पताल पहुंची पुलिस टीम को दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार सहित गुस्साए लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। डीएसपी बद्दी खजाना राम ने मौके पर आकर लोगों को शांत किया और कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद इलाके की नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू की और देर रात मुख्य आरोपी रमेश धवन व उसके बेटे विनय धवन को गिरफ्तार कर लिया। एसपी रानी बिंदू सचदेवा ने बताया कि पुलिस ने रमेश धवन व विनय धवन सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है, जबकि पोस्टमार्टम के शव परिजनों के हवाले कर दिया है। इस मामले के अन्य आरोपी भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

बद्दी-नालागढ़ एनएच जाम

रसूखदार कारोबारी हरजिंद्र की हत्या की खबर फैलते ही बद्दी में सीएचसी के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पुलिस के खिलाफ चार घंटे तक नारेबाजी भी की और एसएचओ को सस्पेंड करने की मांग की। लोगों ने बद्दी-नालागढ़ एनएच पर जाम लगा दिया। हिमाचल पुलिस डीजीपी ने मौके पर पहुंचकर जांच की और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!