हेलिटैक्सी से जुड़ेगा शिकारी माता मंदिर

By: May 31st, 2018 12:06 am

सीएम की घोषणा; जंजैहली में पीडब्ल्यूडी का मंडल कार्यालय, जैव विविधता पार्क पर खर्च होंगे तीन करोड़

थुनाग— मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के प्रसिद्ध शक्तिपीठ व पर्यटन स्थल शिकारी माता मंदिर को भी हेलिटैक्सी सेवा से जोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार जून से हेलिटैक्सी सेवा आरंभ की जा रही है और शिकारी माता मंदिर परिसर को इस सेवा से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। सराज विस के कुथाह में आयोजित जिला स्तरीय कुथाह मेले के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जंजैहली में लोक निर्माण विभाग का मंडल कार्यालय खोलने और जंजैहली में ही तीन करोड़ से जैव विविधता पार्क स्थापित करने का भी ऐलान किया।  सीएम ने क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के लिए 60 लाख रुपए की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर 62 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मेले में स्कूल के दिनों से ही नियमित रूप से शामिल होते आए हैं। आज वह प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में इस मेले में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने प्रदेश में अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों 16 नए डिग्री कालेज मात्र एक-एक लाख रुपए के बजट प्रावधान के तहत खोले। मुख्यमंत्री ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला रौड को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरोड़ में विज्ञान की कक्षाएं आरंभ करने की घोषणाएं की। उन्होंने क्षेत्र की दो वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में विज्ञान प्रयोगशाला व विज्ञान खंड के निर्माण के लिए 2.36 करोड़ रुपए की भी घोषणा की। उन्होंने कुथाह में मिनी स्टेडियम के लिए 10 लाख रुपए तथा क्षेत्र की चार पंचायतों में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग की पेयजल आपूर्ति योजनाओं के लिए आठ करोड़ रुपए तथा कुथाह में सामुदायिक भवन के लिए पांच लाख रुपए की घोषणा की। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने भी इस मौके पर जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर  नाचन के विधायक विनोद कुमार, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह तथा करसोग के विधायक हीरा लाल, उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा, शेर सिंह, बीडीओ जगदीश कंवर, कमल राणा, अध्यापक संघ के अध्यक्ष केसर सिंह तुंगल सहित अन्य उपस्थित रहे।

गोलमाल पर होगी कार्रवाई

सीएम ने आईआईटी मंडी में जारी गोलमाल पर कड़ा संज्ञान लिया। कुथाह में पत्रकारों से बातचीत में जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी मंगवा ली है, ताकि दोषियों पर कार्रवाई की जा सके। आईआईटी पर राज्य सरकार का सीधा हस्तक्षेप नहीं होता, लेकिन इस संदर्भ में केंद्र से मामला उठाकर पूरी जांच करवाई जाएगी।

कुथाह मेले की जलेबी खाई

जिला स्तरीय कुथाह मेले के समापन पर मुख्यामंत्री का सराज घाटी पहुंचने पर थुनाग, लंबाथाच, जरोल, कुथाह में जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि इस बार मेला कमेटी के आग्रह पर कुथाह मेले की जलेबी भी खाई। उन्होने कहा कि आप के प्यार और आशीर्वाद से इस मुकाम पर  पहुंचा हूं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App