एडमिशन लेने को जिला के युवा क्रेजी

बारिश होने से लोगों को धुंध से मिला छुटकारा, रैली में लहराईं तलवारें

ऊना -इस सप्ताह कालेज में कालजेट बनने के लिए युवाओं में खासा क्रेज देखा गया। जिला भर के महाविद्यालयों में शुरू हुई एडमिशन प्रक्रिया के तहत युवा दाखिला लेने के लिए पहुंचे। एक ओर जहां युवा दाखिला लेने के लिए पहुंचे। वहीं, छात्र संगठन भी नए स्टूडेंट्स को रिझाने में जुटे रहे। विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा कालेज में मार्गदर्शक केंद्र स्थापित किए गए हैं। नए स्टूडेंट्स की मदद की जा रही है। वहीं, पीजी कालेज ऊना में इस बार छात्रों को ऑनलाइन एडमिशन की सुविधा मिल रही है। वहीं, ऊना में इस सप्ताह हुई बारिश के चलते लोगों को धूल भरी धुंध से छुटकारा मिल गया। लंबे समय तक धूल भरी धुंध ने लोगों को परेशान किया। लेकिन बारिश के चलते लोगों को इस समस्या से निजात मिल पाई। उधर, महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर ऊना मुख्यालय पर क्षत्रिय महासभा की रैली में तलवारें लहराई गइर्ं, जिस पर विवाद भी हुआ। वहीं, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष पर निलंबन की गाज भी गिरी है।

ऊना में हेल्पलाइन नंबर

पुलिस-100, अग्निशमन केंद्र-101, पुलिस कंट्रोल रूम-01975-226048, ऊना सदर थाना 01975-226028, सिटी चौकी ऊना 01975 226175, एंबुलेंस-108, 102

जिला मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के आपातकालीन नंबर

01975-225046, 01975-225049, 01975-225052

नाइली के लोग पानी को तरसे

जिला के तहत नाइली गांव में पानी की समस्या के चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों की इस समस्या के बारे में आईपीएच विभाग को भी अवगत करवाया गया लेकिन उसके बावजूद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं, पशु चिकित्सालय भदसाली में स्टाफ की कमी चल रही है। इस समस्या के समाधान को लेकर भी कोई उचित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा ऊना मत्स्य विभाग बिना मुखिया के ही चल रहा है।

सप्ताह की सुर्खियां

  एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त,आधा दर्जन लोग घायल

 बड़ूही सड़क हादसे में महिला की मौत

 ईसपुर में पशुशाला जली, डेढ़ लाख का नुकसान

 दौलतपुरचौक में युवक ने अधेड़ का सिर फोड़ा,गंभीर घायल

 राष्ट्रगान के अपमान पर मामला दर्ज

 घनारी में सूमो पलटी आधा दर्जन जख्मी

 चिंतपूर्णी में भानजे ने मार डाली मौसी

 पैराडाइस प्लाजा में स्थित फास्ट फूड की

दुकान जली

योग शिविर लगा कर रहे पुण्य

राजस्व विभाग से सेवानिवृत्त प्रवेश कुमार अंब उपमंडल में योग शिविर लगा रहे हैं। अब तक योग के माध्यम से कई लोगों को बीमारियों से निजात दिला चुके हैं। लोगों को योग अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं। योग शिविर लगाने के लिए उन्हें जहां भी बुलाया जाता है, वह वहां पर योग शिविर लगाते हैं, ताकि सभी लोगों को योग का लाभ मिल सके। उनका कहना है कि लोगों को स्वस्थ जीवन यापन के लिए योग अपनाना चाहिए। इससे कई बीमारियों से व्यक्ति को निजात मिलती है। योग करने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं बल्कि हमेशा लाभ ही होता है। योग द्वारा जिन लोगों की बीमारियां ठीक हुई हैं। वे भी अन्य लोगों को योग की जानकारी दे रहे हैं। इसलिए इस कार्य में सभी लोगों को अपनी भागीदारी निभानी चाहिए।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

ऊना डिपो की दो बसें रोजाना दिल्ली के लिए जाते हैं। इसमें चिंतपूर्णी से दिल्ली चलने वाली वोल्वो बस रात्रि साढ़े नौ बजे तथा रिवाल्सर-दिल्ली को जाने वाली वोल्वो बस रात्रि साढ़े दस बजे ऊना बस स्टैंड से दिल्ली के लिए चलती हैं।

चिंतपूर्णी में उमड़ी भक्तों की भीड़

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूण्र्ी में सप्ताह के शुरुआती दिनों में श्रद्धालुओं की आवाजाही कम रही, लेकिन शनिवार और रविवार को छुट्टी के दिन श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई। शनिवार और रविवार को मां के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगी रहीं।

प्रचंड कर्मी… दुकानदारों पर भारी

इन दिनों बाजार में ग्राहकों की आवाजाही में कमी दर्ज की जा रही है। प्रचंड गर्मी के चलते लोग बाजार में खरीददारी के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं। ग्राहकों की आवाजाही कम होने के चलते दुकानदारों को नुकसान भी झेलना पड़ रहा है।

You might also like