नडाल खिताब से दो कदम दूर

Spain’s Rafael Nadal returns a shot against Argentina’s Diego Schwartzman during their quarterfinal match of the French Open tennis tournament at the Roland Garros stadium in Paris, France, Wednesday, June 6, 2018. (AP Photo/Thibault Camus)

पेरिस— विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और 10 बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन की चुनौती को चार सेटों में 4-6, 6-3, 6-2, 6-2 से ध्वस्त करते हुए गुरुवार को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। रिकार्ड 11वें खिताब की तलाश में लगे क्ले कोर्ट किंग नडाल ने बुधवार को वर्षा के कारण अधूरे छूटे मैच को गुरुवार को एकतरफा अंदाज में पूरा कर लिया। वर्षा के कारण बुधवार को जब मैच रोका गया था, तो नडाल पहला सेट गंवा चुके थे, लेकिन दूसरे सेट में 5-3 की बढ़त के बाद 30-15 के स्कोर पर सर्विस कर रहे थे। नडाल ने दूसरा सेट जल्द ही 6-3 के स्कोर पर निपटाया और तीसरा और चौथा सेट आसानी से जीतकर 11वीं बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। नडाल ने यह मैच तीन घंटे 42 मिनट में जीता।

25 मैचों में 24वीं जीत

नडाल की पिछले 25 मैचों में यह 24वीं जीत है। वह ओपन युग में किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में 11 बार पहुंचने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। दो अन्य खिलाड़ी अमरीका के जिमी कोनर्स और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर हैं।

आंद्रे अगासी से आगे

क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल का ग्रैंड स्लैम में यह 27वां सेमीफाइनल है और ओपन युग में सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल के मामले में वह अमरीका के आंद्रे अगासी को पीछे छोड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

डेल पोत्रो से भिडेंगे

राफेल नडाल का सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त डेल पोत्रो से मुकाबला होगा। सिलिच और डेल पोत्रो के बीच बुधवार के खेल रुकने के समय पहले सेट में मुकाबला 6-6 (5-5) से बराबर था। गुरुवार को डेल पोत्रो ने पहले सेट का टाई ब्रेक 7-5 से जीत लिया, लेकिन सिलिच ने दूसरा सेट 7-5 से जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। डेल पोत्रो ने फिर अगले दो सेट जीतकर नौ साल के लंबे अंतराल के बाद अंतिम चार में जगह बना ली।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

You might also like