अटल की सेहत को प्रीणी में प्रार्थना

पूर्व प्रधानमंत्री के एम्स में भर्ती होने की खबर से कुल्लू बेचैन

मनाली— पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्वास्थ्य बिगड़ने व उन्हें एम्स में भर्ती करने को लेकर प्रीणी के ग्रामीण भी चिंतित हैं।  ग्रामीण मंदिरों में जहां उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं, वहीं लोगों को विश्वास है कि अटल जल्द ठीक हो जाएंगे। हालांकि बीजेपी ने बयान जारी कर सबको बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सिर्फ रूटीन चेकअप के लिए भर्ती करवाया गया है। बता दें कि वाजपेयी की तबीयत  काफी समय से खराब है, जस कारण वह अपने घर पर ही रहते हैं। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष एवं पार्टी के प्रेरणास्रोत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पर्यटन नगरी मनाली के प्रति लगाव हर कोई जानता है। मनाली के निकटवर्ती गांव प्रीणी में अपना आशियाना बनाने के बाद वाजपेयी कुल्लू जिला को अपना दूसरा घर भी मानते हैं। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का जन्मदिवस होता है और इस दिन मनाली के बाशिंदे हर वर्ष कार्यक्रम आयोजित करते हैं।  वह कई बार छुट्टियां बिताने प्रीणी आते रहे हैं।

 2006 के बाद नहीं आ पाए वाजपेयी

कभी अटल के ठहाकों और उनकी कविताओं से गूंजने वाले आंगन में आज सन्नाटा छाया हुआ है। यहां के लोग आज भी अपने शालीन और मृदुभाषी नेता के इंतजार में हैं। जून 2006 के बाद से अटल में प्रीणी स्थित अपने आशियाने का रुख नहीं किया। अटल बिहारी वाजपेयी 1962 में मनाली आए थे और उन्हें प्रीणी में यह जगह पसंद आ गई। इसके बाद करीब 1990 में अपना आशियाना सजाया।

15 साल से पूजा

अटल का घर केयर टेकर के हवाले है। घर के बाहर सूर्य नारायण का मंदिर है। यहां पर रोजाना जगतसुख के मेहर चंद शर्मा पूजा करने के लिए आते हैं। मेहर चंद ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें मंदिर में पूजा करने का दायित्व सौंपा है और वह  करीब 15 साल से हर रोज मंदिर में आकर पूजा अर्चना कर रहे हैं।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!