जड़ोल में निजी बस पलटी, 13 लहूलुहान

सुंदरनगर, डैहर — चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार दोपहर बाद जड़ोल के समीप एक निजी बस के पलटने से चालक-परिचालक सहित 13 स्कूली छात्राएं घायल हो गई। सभी घायलों को सिविल अस्पताल सुंदरनगर में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुंदरनगर सीसे स्कूल में छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा  लेकर ध्वाल स्कूल की छात्राएं वीआईपी कोच बस (एचपी 30-2703) में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर जा रही थी। इस दौरान बस में करीब दो दर्जन से अधिक सवारियां सवार थीं। बस सुंदरनगर से बिलासपुर जा रही थी। जड़ोल के पास पहुंचते ही चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस पहाड़ी से टकराकर सड़क के बीचोंबीच पलट गई, जिससे बस में सवार 13 स्कूली छात्राओं सहित चालक परिचालक भी घायल हो गए। घायलोें को एंबुलेंस के माध्यम से व स्थानीय लोगों की मदद से सिविल अस्पताल सुंदरनगर लाया गया जहां चिकित्सकों ने उनका उपचार शुरू किया।   बस हादसे में घायलों में दया  निवासी खुराहल, कल्पना  व वंदना निवासी सनीहन, कोमल बाड़ी, रिशा   ध्वाल, रक्षा रोपा, कुसुम बाड़ी, शैली  खुराहल, प्रिंयका रोपा, सविता  खुराहल, वंदना सनीहन, आंचल  पधाना ध्वाल तथा दीपक  ननांवा के अलावा चालक पवन कुमार निवासी हराबाग तथा परिचालक रवि कुमार निवासी सोहर बरोटी शामिल हैं। डीएसपी तरनजीत सिंह ने बताया कि सड़क हादसे को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हादसा किन कारणों से हुआ यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

नाले में डूबा छात्र

सुजानपुर — उपमंडल में देर शाम नाले में डूबने से बच्चे की मौत हो गई है । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है ।  थाना प्रभारी श्यामलाल ने बताया रोहित कुमार पुत्र प्रवीण कुमार निवासी गांव ठूल्ली  पंचायत री का रहने वाला था  रोहित स्कूल से जब छुट्टी करके वापस आ रहा था तो रास्ते में गांव की एक पगडंडी पर बनी पुलिया  से नीचे नाले में गिर गया, जहां उसकी मौत हो गई ।

केंद्रीय मंत्री नड्डा ने पूछा घायलों का कुशलक्षेम

हादसे की सूचना मिलते ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा व विधायक राकेश जम्वाल भी सिविल अस्पताल सुंदरनगर पहुंचे और घायलों का कुशलक्षेम पूछा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सुंदरनगर में प्रस्तावित मातृ शिशु अस्पताल के कार्यस्थल का निरीक्षण किया और विभाग के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।