मौसम सुहावना…कुल्लू में सैलानी ही सैलानी

ट्रैकिंग रूट्स पर लगा मेला

कुल्लू  –जिला कुल्लू के ट्रैकिंग रूट ट्रैकर्ज की कदमताल से गुलजार हो रहे हैं। इन दिनों बंजार के विभिन्न टै्रक रूटों पर काफी संख्या में ट्रैकर पहुंचे हुए हैं। घाटी के लाबालांभरी, सरयोलसर और जलोड़ी सहित अन्य कई ट्रैक रूटों पर ट्रैकर्ज का मेला लगा हुआ है। ट्रैकिंग से जुडे़ बंजार घाटी के युवा ट्रैकरों को घाटी के विभिन्न ट्रैक रूटों पर ले जा रहे हैं। इससे युवाओं का रोजगार भी चल पड़ा है। लिहाजा, जिला कुल्लू की बंजार घाटी के विभिन्न पर्यटन स्थलों की ओर काफी संख्या में पर्यटकों की कदमताल बढ़ गई है। वहीं दूसरी ओर पिछले तीन-चार दिन से जिला कुल्लू को धुंध ने आगोश में लिया है। धुंध होने से लोग घुटन महसूस कर रहे हैं।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

चंडीगढ़-मनाली 8.40   पीएम

चंडीगढ़-मनाली 10.00 पीएम

चंडीगढ़-मनाली  08.00 एएम

चंडीगढ-मनाली  12.00  पीएम

दिल्ली-मनाली   06.00  पीएम

दिल्ली-मनाली  07.00  पीएम

दिल्ली-मनाली 07.35   पीएम

दिल्ली-मनाली 08.00  पीएम

दिल्ली-मनाली 08.26  पीएम

दिल्ली-मनाली 08.03  पीएम

दिल्ली-मनाली 10.00 पीएम

‘दिव्य हिमाचल’ से छोटी सी मुलाकात

कुल्लू की बंजार घाटी के सरयोलसर में ट्रैकिंग करने आए टै्रकरों में सुनाली और राजीव का कहना है कि यहां की वादियां सचमुच मनमोहक हैं। उन्होंने कहा कि बंजार घाटी के युवाओं का व्यवहार बहुत अच्छा है और इन जैसा व्यवहार हमें कहीं नहीं मिला। यहां के भोले-भाले युवाओं के साथ वादियों को निहारना कभी नहीं भूल सकते हैं। यहां की सरकार को यहां के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए पहल करनी चाहिए। क्योंकि ये फिजाएं हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।

फैशन: युवाओं में टी-शर्ट का के्रज

जिला में इन दिनों ज्यादातर युवाओं का पहनावा टी शर्ट और जींस है। दुकानों में भी टीशर्ट और जींस खरीदने के लिए युवाओं की भीड़ लग रही है। बढ़ती डिमांड देखकर दुकानदार विशेष छूट भी दे रहे हैं।

खेलों में दिखा रहे दम

जिला कुल्लू के स्कूलों में इन दिनों खेलकूद प्रतियोगिताएं चल रही हैं। प्रतियोगिताओं में जिला के सभी स्कूलों के छात्र भाग ले रहे हैं। इसके साथ-साथ स्वच्छता कार्यक्रम भी चला हुआ है। स्कूली बच्चे स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

कुल्लू में हेल्पलाइन नंबर

  पुलिस-100       चाइल्ड हेल्पलाइन 1098

   एंबुलेंस – 108  जननी सुरक्षा योजना 102