एक नजर

By: Jul 7th, 2018 12:00 am

महाराष्ट्र विधानसभा में पानी, सत्र टला

नागपुर — महाराष्ट्र में इन दिनों मानसून की बारिश जारी है। नागपुर में शुक्रवार सुबह से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्या सामने आ रही है। यहां तक कि नागपुर विधानसभा के अंदर भी पानी भर गया है। विधानसभा की बिजली भी ठप है, जिस वजह से अधिवेशन रद्द हो गया। सोमवार तक विधानसभा सत्र टाल दिया गया है। बता दें कि नागपुर में सुबह से ही बारिश हो रही है।

थाईलैंड में नौका पलटी, 28 की मौत

फुकेत — पर्यटकों के प्रिय स्थल के तौर पर मशहूर थाईलैंड के फुकेत के पास एक पर्यटक नौका डूब जाने की घटना के बाद बचावकर्मियों ने 28 शवों को निकाला है। नौका पर दर्जनों चीनी पर्यटक सवार थे। गुरुवार  शाम तूफान में फंसने के कारण फीनिक्स टूरिस्ट नौका हादसे के शिकार हुए लोगों के शव पानी के अंदर पाए गए। थाईलैंड पर्यटन पुलिस के उपायुक्त अर्चयोन क्त्रेथोंग ने बताया कि 26 शव निकालकर यहां लाए गए हैं। कम से कम दो शवों को जल्द यहां लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिशन जारी रहेगा।

भारत को हंबनटोटा एयरपोर्ट का अधिकार

कोलंबो — श्रीलंका में रणनीतिक दृष्टिकोण से महत्त्वपूर्ण बंदरगाह शहर हंबनटोटा में के हवाई अड्डे का परिचालन भारत करेगा। यह हवाई अड्डा घाटे में है पर हंबनटोटा बंदरगाह का पट्टा चीन के पास है और इसका बड़ा महत्त्व है। श्रीलंका के नागर विमानन मंत्री निमल श्रीपाल डी सिल्वा ने संसद में कहा कि घाटे में चल रहे मत्ताला राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भारत दोनों देशों के बीच एक संयुक्त उपक्रम के रूप में चलाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App