एक नजर

By: Jul 7th, 2018 12:00 am

विंडीज का शिकंजा, हार की ओर धकेला बांग्लादेश

नॉर्थ साउंड— वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को मैच पर पूरी तरह से शिकंजा कसते हुए बांग्लादेश को पारी की हार की ओर धकेल दिया। क्रेग ब्रैथवेट (121) के सातवें टेस्ट शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 406 रन बनाकर 363 रन की बढ़त ले ली। शैनन गैब्रियल ने बाद में 36 रन देकर चार विकेट लिए, जिससे बांग्लादेश के दूसरी पारी के छह विकेट 62 रन पर गिर गए। बांग्लादेशी टीम पहली पारी में 43 रन पर सिमट गई थी, जो टेस्ट क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है। अभी भी उसे पारी की हार को टालने के लिए 301 रन और बनाने हैं। महमूदुल्लाह 15 और विकेटकीपर बल्लेबाज नुरूल हसन सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

साथियों संग देश का प्रतिनिधित्व करने से रोमांचित

नई दिल्ली— टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया, जिसमें उनके साथ पूर्व कप्तान धोनी, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल भी नजर आ रहे हैं। विराट ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, सबसे रोमांचक फीलिंग अपने टीम साथियों के साथ देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उतरते समय आती है। फैंस का जुनून एक प्रकार की ऊर्जा बनाता है, जिसे समझाया नहीं जा सकता है। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड में क्रिकेट सीरीज खेल रही है।

पृथ्वी शॉ के शतक से भारत-ए ने सुधारी पारी 

बेकेनहैम— युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ(नाबाद 106) के शानदार शतक और उनकी मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की बदौलत भारत-ए ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ पहले गैर आधिकारिक टेस्ट में दूसरी पारी में अपनी स्थिति सुधार ली। भारत ने पहली पारी में 133 रन बनाए थे, जबकि वेस्टइंडीज ए ने 383 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन करते हुए बिना कोई विकेट खोए 172 रन बना लिए हैं, लेकिन वह अभी पहली पारी में 78 रन से पीछे है।

पाकिस्तानी स्क्वैश प्लेयर्स को मिला भारतीय वीजा

कराची— भारतीय उच्चायोग ने वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप के लिए चेन्नई जाने वाले पाकिस्तान की स्क्वैश टीम को आखिरकार वीजा दे दिया है। चेन्नई में 17 से 29 जुलाई तक वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप होनी है। भारतीय हाई कमीशन ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले कुल नौ खिलाडि़यों और अधिकारियों वीजा दे दिया है। पाकिस्तान स्क्वैश फेडरेशन (पीएसएफ) के सचिव ताहिर सुल्तान ने कहा, दल में शामिल टीम और एकल चैंपियनशिप में हिस्सा होने वाले छह खिलाडि़यों और तीन अधिकरियों को भारतीय वीजा मिल चुका है।

एनईसी इंडोनेशिया एशियाई खेलों का प्रायोजक

नई दिल्ली— इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले 18वें एशियाई खेलों के लिए एनईसी कॉरपोरेशन प्रायोजक बन गया है। एनईसी कॉरपोरेशन की सह कंपनी एनईसी इंडोनेशिया के अध्यक्ष निदेशक इचिरो कुरीहारा और इंडोनेशिया एशियाई खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष एरिक तोहिर ने इन खेलों के लिए एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साल इन खेलों में 45 देशों के 16 हजार से अधिक एथलीट और अधिकारी हिस्सा लेंगे। इस करार के तहत एनईसी इंडोनेशिया इन खेलों के लिये सहायक प्रायोजक और आईसीटी सिक्योरिटी सिस्टम पार्टनर बन गया है।

मैक्सवेल के अर्द्धशतक से जीता आस्ट्रेलिया

हरारे— आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के छठे मैच में शुक्रवार को मेजबान जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर तक खिंचे मैच में पांच विकेट से हरा दिया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन का लक्ष्य रखा, जिसे आस्ट्रेलिया ने एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और कप्तान एरॉन फिंच तीन रन बनाकर 15 के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। मार्क्स स्टोइनिस (नाबाद 12) और एश्टन एगर (नाबाद पांच) ने टीम को एक गेंद पहले मैच जीता दिया। टूर्नामेंट का फाइनल आठ जुलाई को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App