एक नजर

खालसा कालेज में राजविंद कौर अव्वल

माहिलपुर — पंजाब यूनिर्वसिटी चंड़ीगढ़ द्वारा घोषित किए गए एमए अर्थशास्त्र के पहले सेमेस्टर के नतीजों में खालसा कालेज माहिलपुर की छात्राओं ने बढि़या प्रदर्शन किया। नतीजों संबंधी जानकारी देते हुए कालेज के प्रिंसीपल डा. परविंदर सिंह तथा विभाग के प्रमुख्य प्रो. जसविंदर सिंह ने बताया कि छात्रा राजविंद कौर ने 75 फीसदी अंक प्राप्त कर पहला, हरदीप कौर ने 71 फीसदी अंक प्राप्त कर दूसरा तथा सरबजीत कौर ने 70 फीसदी अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान प्राप्त किया और इस ही तरह बाकी कक्षा के बाकी छात्र भी पहले दर्जे में पास हुए।

वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में एलपीयू के दो छात्र

जालंधर — लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के दो विद्यार्थियों अमनप्रीत सिंह (एमबीए) तथा गुरप्रीत सिंह (बीए) का चयन 52वीं वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है। इस 16 दिवसीय चैंपियनशिप का आयोजन रिपब्लिक ऑफ साउथ कोरिया में अगस्त माह के अंत से लेकर 15 सितंबर तक होगा। एलपीयू के विद्यार्थियों का चयन सीनियर पिस्टल इवेंटस (पुरुष) के रेपिड फायर पिस्टल, स्टैंडर्ड तथा सेंटर फायर के लिए हुआ है। इस चैंपियनशिप में 120 देशों से 4500 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे।  इस चैपियनशिप में होने वाली सभी प्रतियोगिताओं का निरीक्षण इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फैडरेशन (आईएसएसएफ) द्वारा किया जाता है। चैंपियनशिप का आयोजन दक्षिण कोरिया के चांगांव शहर के चांगाव इंटरनेशनल शूटिंग रेंज में किया जाएगा। यूनिवर्सिटी के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के चयनित होने पर बधाई देते हुए एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने शुभकामनाएं भेंट करते हुए कहा कि अपने अनुभवों के माध्यम से बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए भारत, यूनिवर्सिटी तथा अपने आपके लिए ज्यादा से ज्यादा मान-सम्मान प्राप्त करें।

भेडा में सफाई पर किया जागरूक

तलवाड़ा — भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर के निदेशन में ‘यूथ डिवेलपमेंट क्लब’ द्वारा गांव भेडा में स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप फॉर यूथ अभियान के अधीन जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कम्युनिटी सेंटर की सफाई की गई एवं जागरूकता रैली द्वारा युवाओं ने स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर पीसी राणा ने युवाओं को स्वच्छ भारत अभियान की जानकारी दी। इस मौके पर युवाओं द्वारा वातावरण को स्वच्छ रखने की शपथ भी ली गई। इस अवसर पर सुशीला रानी ने कहा कि घर में शौचालय न होने से लड़कियों व महिलाओं को मानसिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। रोज खुले में शौच जाना उनके लिए एक संघर्ष की तरह है। यह संविधान में दिए गए गरिमापूर्ण और सम्मान के साथ जीने के हक का भी उलंघन है। इस अवसर पर संजीव कुमार, निशांत राणा, श्वेता व कर्ण आदि उपस्थित थे।

कश्मीर में छत से गिरने से बढ़ई की मौत

श्रीनगर — कश्मीर के मध्य बड़गाम में एक निर्माणाधीन अस्पताल की  छत से गिरने से एक बढ़ई की मौत गई। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बड़गाम में एक निर्माणाधीन अस्पताल की छत पर कुछ मजदूर काम कर रहे थे और इसी दौरान मुदासिर गनी वेगे नाम का बढ़ई फिसल कर नीचे गिर गया। उसे तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।