ईशांत के पंजे में फंसे अंग्रेज

By: Aug 4th, 2018 12:08 am

पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मिला 194 रन का लक्ष्य

बर्मिंघम— ईशांत शर्मा (51/5) की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने शुक्रवार को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी को 180 रन पर समेट दिया। इसी के साथ भारत को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य मिला। खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए थे। इंग्लैंड ने तीसरे दिन सुबह दूसरी पारी में 9/1 से आगे खेलना शुरू किया। अश्विन ने मेहमान टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई, जब उन्होंने जैनिंग्स (08) को दूसरी स्लिप में केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया, फिर अश्विन ने रूट (14) को लेग स्लिप में राहुल के हाथों झिलवाया। ईशांत ने डेविड मलान (20) को स्लिप में रहाणे के हाथों झिलवाया। इसके बाद ईशांत ने जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स को लगातार दो गेंदों पर आउट कर मेजबान टीम को मुश्किल में डाल दिया। बेयरस्टो 28 रन बनाकर धवन को कैच दे बैठे जबकि बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर कोहली द्वारा स्लिप में लपके गए। ईशांत ने लंच के बाद इसी ओवर की अंतिम गेंद पर जोस बटलर को पैवेलियन लौटाया। ईशांत का यह इस पारी में चौथा विकेट है। इस बीच खराब रोशनी के कारण करीब 17 मिनट तक खेल रोका गया। ईशांत ने स्टुअर्ट ब्रॉड (11) को धवन के हाथों झिलवाया तो उमेश ने सैम कुरन को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों झिलवाकर इंग्लिश पारी का अंत किया। जेस्म एंडरसन बगैर खाता खोले नाबाद रहे। ईशांत तीन और उमेश को दो विकेट मिले। इंग्लैंड की पहली पारी 287 रन और दूसरी पारी 180 रन और इंडिया की पहली पारी 274 रन पर सिमटी थी।

विराट पारी देख आंखें खुलीं

बर्मिंघम — इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरन ने कहा कि अपने दूसरे टेस्ट में इस तरह की गेंदबाजी करना सपने जैसा है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर लगा कि अभी उन्हें और मेहनत करने की जरूरत है। कुरन ने कहा कि कोहली और इशांत शर्मा के बीच 57 रन की साझेदारी मेजबान गेंदबाजों के लिए निराशाजनक थी। उन्होंने कहा कि एक समय भारत के पांच विकेट 100 रन पर गिर गए थे और लग रहा था कि हमारा शिकंजा कस गया है, लेकिन विराट ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया।

दूसरी सबसे बढि़या पारी

बर्मिंघम — विराट कोहली ने इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट शतक जमाकर भारत को पहले टेस्ट में बरकरार रखा है। लेकिन कप्तान ने अपनी इस यादगार पारी को एडिलेड में चार साल पहले खेली गई 141 रन की पारी के बाद दूसरे नंबर पर रखा। कोहली ने 149 रन की पारी खेलने के बाद बीसीसीआई टीवी से कहा कि मुझे नहीं पता। यह एडिलेड की पारी के बाद दूसरे नंबर पर रहेगी। एडिलेड की पारी मेरे लिए बहुत खास है। वह दूसरी पारी थी और हम पांचवें दिन 364 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में साफ था कि हमें लक्ष्य हासिल करना है। यह सोचकर बहुत अच्छा लगता है। मैं उस पारी को लेकर बहुत खुश हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App