एक नजर

By: Aug 11th, 2018 12:01 am

चीन में मुस्लिमों का प्रदर्शन, नहीं टूटी मस्जिद

पेइचिंग — चीन में एक नई मस्जिद तोड़ने की योजना अधिकारियों को फिलहाल टालनी पड़ी है। चीन के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में स्थानीय हुई मुसलमानों के प्रदर्शन की वजह से मस्जिद नहीं तोड़ी जा सकी।

अफगानिस्तान में 14 पुलिस कर्मियों की मौत

काबुल —  अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानी में तालिबान के आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह कब्जा करने की कोशिश की। इस दौरान कम से कम 14 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

अमरीका का स्पेस फोर्स बनाने का ऐलान

वॉशिंगटन — रूस और चीन से मिल रहे खतरे और प्रतिद्वंद्विता के मद्देनजर वाइट हाउस ने  एक नए रणक्षेत्र की सेना का ऐलान किया है। अमरीका ने 2020 तक यूएस स्पेस फोर्स बनाने का फैसला किया है। यह नई सेवा अमरीका की बाकी मिलिट्री से अलग होगी।

मालदीव बोला, नहीं चाहिए भारत की मदद

नई दिल्ली — मालदीव ने भारत से वहां मौजूद अपनी सेना और सेना के हेलिकॉप्टर वापस लेने के लिए कहा है। जून में मालदीव और भारत के बीच करार खत्म हो जाने की वजह से ये आदेश दिया गया है। मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने यह आदेश दिया। हालांकि विदेश मंत्रालय की तरफ से फिलहाल इस मामले पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

स्कूल में 247 बच्चे बीमार, छात्रा की मौत

नई दिल्ली — मुंबई में शिवाजी नगर इलाके में एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार को दवा खाने से एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि 247 बच्चे घायल हो गए। बच्चों की हालत बिगड़ते देख उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

स्कूल बस पर गिरी मिसाइल, 50 जान गई

सना — यमन में सऊदी अरब गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में एक स्कूल बस आ गई। इसमें 29 बच्चों समेत करीब 50 लोगों की मौत हो गई। 77 लोग घायल हुए।

हार्दिक पटेल पर 600 रुपए जुर्माना

अहमदाबाद — गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गाड़ी के शीशों में काली फिल्म लगवाने जुर्माना भरना पड़ा। उन पर 600 रुपए का जुर्माना लगाया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App