एशिया कप 2018 : भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

By: Sep 22nd, 2018 10:44 am

भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और उसकी पूरी टीम को 49.1 ओवर में 173 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने 36.2 ओवर में तीन विकेट पर 174 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। रोहित ने नाबाद 83 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने 40 और महेंद्र सिंह धोनी ने 33 रन की पारी खेली। चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह टीम में लिए गए जडेजा ने मौके का पूरा फायदा उठाकर दस ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए और विश्व कप टीम के लिये खुद की दावेदारी फिर से पेश की। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (32 रन देकर तीन) और जसप्रीत बुमराह (37 रन देकर तीन) ने उनका अच्छा साथ दिया।

मेहदी हसन और मुर्तजा ने संभाला
बांग्लादेश के सात विकेट 101 रन पर निकल गए थे लेकिन मेहदी हसन मेराज (42) और कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) ने आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े जिससे उसकी टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन
भारतीय बल्लेबाजों को इसके उलट रन बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई। रोहित ने धवन के साथ 61, अंबाती रायुडू के साथ 45 और धोनी के साथ 64 रन की तीन उपयोगी साझेदारियां कीं। रोहित ने 104 गेंदें खेलीं तथा पांच चौके और तीन छक्के लगाए। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ शतक जड़ने वाले धवन ने शुरू में रन बनाने का जिम्मा उठाया। उन्होंने इस बीच मुस्ताफिजुर रहमान के बाउंसर को छह रन के लिए भी भेजा। अनुभवी शाकिब अल हसन सीधी गेंद पर बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को पगबाधा आउट कर दिया। शाकिब के अगले ओवर में हालांकि रोहित ने छक्का लगाया और फिर इसी गेंदबाज की गेंद डीप मिडविकेट पर छह रन के लिए भेजकर वनडे में अपना 36वां अर्धशतक पूरा किया। रोहित ने फिर से शाकिब की गेंद छह रन के भेजी। इस ऑलराउंडर ने अपने 9.2 ओवर में 44 रन देकर एक विकेट लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App