भारत अंडर-16 महिला टीम ने हांगकांग को 6-1 से पीटा

By: Sep 15th, 2018 2:45 pm

भारत अंडर-16 महिला टीम ने हांगकांग को 6-1 से पीटा

लिंडा कॉम की शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत अंडर-16 महिला टीम ने मंगोलिया के उलन बाटोर में खेले जा रहे एएफसी अंडर-16 महिला क्वालीफायर्स में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए शनिवार को हांगकांग को 6-1 से पीट दिया।लिंडा की हैट्रिक के अलावा कप्तान शिल्की देवी ने दो और सुनीता मुंडा ने एक गोल दागा। पिछले महीने भूटान में सैफ अंडर-15 चैंपियनशिप जीतने वाली भारतीय लड़कियों का लक्ष्य एएफसी महिला चैंपियनशिप के अगले चरण के लिए क्वालीफाई करना है।भारतीय टीम का अगला मुकाबला पकिस्तान अंडर-16 टीम से 19 सितम्बर को होना है। भारतीय टीम इसके बाद मंगोलिया अंडर-16 और लाओस अंडर-16 टीमों से खेलेगी। ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम को एएफसी चैंपियनशिप के अगले चरण के लिए स्वतः प्रवेश मिल जाएगा जो अगले वर्ष खेला जाना है।

भारत का पहला गोल सुनीता ने 23वें मिनट में किया। शिल्की देवी ने 35वें मिनट में दूसरा गोल दागा जबकि लिंडा ने आधे समय से पहले स्कोर 3-0 कर दिया।

भारत को दूसरे हाफ में 50वें मिनट में पेनल्टी मिली जिस पर शिल्की ने गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। लिंडा ने 73वें मिनट में भारत का पांचवां गोल दागा।

हांगकांग ने 86वें मिनट में अपना पहला गोल किया जबकि लिंडा ने अंतिम मिनटों में भारत का छठा गोल करते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App