बिलासपुर में ‘डांस का डंका’

By: Oct 5th, 2018 9:39 pm

भाषा एवं संस्कृति विभाग के ऑडिटोरियम में ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-6’ के ऑडिशन

प्रतिभागियों ने सोलो-ग्रुप में शानदार प्रस्तुतियां देकर मोहा मन

पंजाबी-हिंदी-पहाड़ी इंग्लिश गानों पर जमकर धमाल, हुनर देख जजेज भी हैरान

बिलासपुर  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-6’ के मंच पर बिलासपुर में प्रतिभागियों ने जमकर धमाल मचाई। ‘डांस हिमाचल डांस’ के ऑडिशन के लिए बिलासपुर का भाषा व संस्कृति विभाग का ऑडिटोरियम कम पड़ गया। डीएचडी ऑडिशन में 53 प्रतिभागियों ने 51 सोलो व दो ग्रुप में जबरदस्त प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम में इंडियन करियर डिफेंस अकादमी बिलासपुर के एमडी मनोज चंदेल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान उनके साथ जिला भाषा अधिकारी नीलम चंदेल भी विशेष रूप से उपस्थित रहीं। प्रतिभागियों के सोलो और ग्रुप डांस ने निर्णायक मंडल के साथ दर्शकों को भी नाचने पर मजबूर कर दिया। निर्णायक मंडल में शामिल नवीन पॉल जॉनी, डीएवी स्कूल बिलासपुर की डांस टीचर भारती टाडू व स्टार डांस अकादमी के संचालक शुभम कुमार ने अहम भूमिका निभाई। प्रतिभागियों ने ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर पंजाबी, हिंदी, पहाड़ी व इंग्लिश गानों पर शानदार प्रस्तुतियां देकर खूब धमाल मचाई। ऑडिशन के दौरान प्रतिभागियों ने लौंग-लैची, चिट्टियां कलाइयां वे, एक हजारों में, बेजुबां कब से, जट्ट दा पजामा उचा हो गया, झूमका गिरा रे, हेट गर्ल्स, बेबी डॉल मैं सोने दी आदि गानों पर प्रस्तुतियां दीं। जूनियर कैटेगिरी में सोलो व गु्रप और सीनियर ग्रुप में सोलो परफार्मेंस देखने को मिली। ऑडिशन के दौरान प्रतिभागियों की परफार्मेंस को अभिभावक व टीचर अपने मोबाइल में कैद करते नजर आए। कुछ अभिभावक कार्यक्रम के दौरान भावुक नजर आए। प्रतिभागियों की एक से बढ़कर एक शानदार परफार्मेंस देख दर्शक अपनी कुर्सियों से हिल नहीं पाए। ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-6’ के मंच पर ऑडिशन देने आए प्रतिभागियों की माताओं ने भी डांस किया।

बारी के इंतजार में रिहर्सल

‘डीएचडी सीजन-6’ ऑडिशन के दौरान प्रतिभागी ऑडिटोरियम के बाहर अपनी बारी के इंतजार के दौरान रिहर्सल करते देखे गए। अपने लाड़लों की जबरदस्त परफार्मेंस देखकर अभिभावक भी उत्साहित हो उठे। जूनियर वर्ग में आठ से 16 साल तक के प्रतिभागियों और सीनियर ग्रुप में 17 से 35 साल तक के प्रतिभागियों ने अपने डांस का हुनर दिखया। स्कूलों व अकादमी से प्रमाण पत्र लेकर आने वाले प्रतिभागियों को एंट्री फीस में विशेष छूट दी गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App