भारत में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई Ertiga

By: Nov 21st, 2018 11:57 am

 

New Maruti Suzuki Ertiga

मारुति सुजुकी ने भारत में आखिरकार अपनी नई Ertiga को लॉन्च कर दिया है. नई Ertiga भारत में 2012 से सेल में मौजूद फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को रिप्लेस करेगी. कंपनी ने इस (MPV) मल्टी पर्पज व्हीकल के लिए बुकिंग आधिकारिक तौर पर पहले ही शुरू कर दी थी.

कंपनी ने नई Ertiga की कीमत 7,44,000 रुपये से शुरू होकर 10,90,000 रुपये तक रखी गई है.

डिजाइन की बात करें तो नई Ertiga में नया ग्रिल दिया गया है. इसमें क्रोम डिटेलिंग दी गई है. यहां प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स खास एंगल के साथ मौजूद हैं जो कार को बोल्ड लुक देते हैं. नई कार में नया अलॉय व्हील भी दिया गया है. साथ ही आपको बता दें ये कार लगभग हर एंगल से बड़ी है. इसमें ग्राहकों को काफी स्पेस मिलेगा.

बंपर के डिजाइन को भी पहले की तुलना में रिफ्रेश किया गया है. फॉग लैम्प C- शेप वाले हैं और इनमें ब्लैक कलर की ट्रिटमेंट दी गई है. यहां बोनट को भी एग्रेसिव डिजाइन वाला बनया गया है.

नई कार के इंटीरियर की बात करें तो यहां टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑडियो और कॉल कंट्रोल के साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया  गया है. नई MPV के टॉप मॉडल में ऐपल कार प्ले, मिरर लिंक, एंड्रॉयड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर के साथ रिवर्स कैमरा, की-लेस एंट्री और स्टार्ट स्टॉप बटन, मल्टीपल USB चार्जिंग पोर्ट्स, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और मल्टीपल स्टोरेज कंपार्टमेंट जैसे फीचर्स भी ग्राहकों को मिलेंगे.

जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App