एक नजर

By: Dec 22nd, 2018 12:01 am

टोक्यो ओलंपिक 2020 के खर्चों में बढ़ोतरी के बिना नया बजट

टोक्यो। ओलंपिक 2020 के आयोजकों ने खर्च को कम रखने के दबाव के बीच इसके लिए शुक्रवार को नया बजट जारी किया है, जिसमें पहले से अनुमानित कुल बजट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इन खेलों के लिए पिछले साल 1.35 लाख करोड़ येन (12.1 हजार करोड़ डालर) के कुल बजट की घोषणा की गई थी। टोक्यो 2020 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तोशीरो मुतो ने कहा,  खेलों के कई पहलुओं की अधिक विस्तार से जानकारी मिली है। टोक्यो 2020 में कुछ क्षेत्रों में खर्चों में बढ़ोतरी की गई है, लेकिन हमने सफलता पूर्वक कुछ अन्य दूसरे क्षेत्रों के बजट में कटौती की है।

बिग बैश में 11वें नंबर पर खेलते हुए बनाए सबसे ज्यादा रन

मेलबर्न। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में सुर्खियों बनाने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग के पदार्पण में ही धमाकेदार शुरुआत करते हुए ट्वेंटी-20 रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। सत्र के ओपनिंग मैच में ब्रिसबेन हीट््स के खिलाड़ी मुजीब ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। मुजीब ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 27 रन बनाए, जो क्रिस गेल के बाद उनकी टीम के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर भी था। मुजीब अब ट््वेंटी-20 मैच में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकार्ड अलंकारा सिलवम के नाम था, जिन्होंने श्रीलंका में घरेलू ट्वेंटी-20 मैच में इस क्रम पर खेलते हुए 26 रन बनाए थे।

फिलीस्तीन, कतर से एशिया कप अभ्यास मैचों में खेलेगा ईरान

तेहरान। ईरान की राष्ट्रीय फुटबाल टीम अगले वर्ष 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एएफसी एशियन कप की तैयारियों के लिए दोहा में  कतर और फिलीस्तीन की टीमों के साथ अंतरराष्ट्रीय अभ्यास मैच खेलेगी। कार्लाेस क्वेरोज की टीम 24 दिसंबर को फिलीस्तीन के साथ पहले अभ्यास मैच में उतरेगी और इसके एक सप्ताह बाद वह कतर के साथ मैच खेलेगी। ईरान 17 दिसंबर से दोहा में अपना अभ्यास शिविर चला रही है।

नडाल ने मैलोर्का बाढ़ पीडि़तों को दिए दस लाख यूरो

पाल्मा (स्पेन)। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने अपने गृह नगर मैलोर्का के बाढ़ पीडि़तों को दस लाख यूरो (1.15 मिलियन डालर) दान के रूप में दिए हैं। उनकी इस अच्छे काम के लिए सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके 32 साल के नडाल ने बाढ़ पीडि़तों के लिए अपनी अकादमी को भी खोल दिया था। नौ अक्तूबर को आई बाढ़ में कुल 13 लोगों की मौत हो गई थी…

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App