डीएचडी के सेमीफाइनल में हुनर का डंका

By: Jan 2nd, 2019 10:33 pm

धर्मशाला में आयोजन के पहले दिन शिमला-ऊना और पावंटा के होनहारों ने फाइनल के लिए जताई दावेदारी

धर्मशाला – पहाड़ी राज्य के हुनर को मंच प्रदान करने के सबसे बड़े इंवेट ‘डांस हिमाचल डांस’ के सेमीफाइनल में बुधवार को डांस का तड़का लगा। पहले दिन शिमला, ऊना और पांवटा साहिब के प्रतिभागियों की प्रतिभा देखकर निणार्यक मंडल सहित हर कोई हैरान नजर आया। इस मौके पर ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने सेमीफाईनल में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कार्यक्रम का आगाज किया। धौलाधार की पहाडि़यों में सुबह से ही बर्फबारी का दौर चलने से काफी ठंड रही। वहीं धर्मशाला के शीला चौंक में स्थित होटल दि ट्रांस में सीनियर व जूनियर वर्ग के डांस मूव से काफी अधिक गरमाहट रही।  डीएचडी-छह के सेमीफाइनल के पहले दिन 50 ने अपने डांस का जौहर दिखाया। पहले दिन शिमला, ऊना व पांवटा साहिब के होनहारों ने निणार्यक मंडल को खूब हैरान किया। डांस हिमाचल डांस के सेमीफाइनल में सोलो, डयूट और ग्रुप तीन वर्गों की प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को निर्णायक मंडल से ग्रैंड फिनाले में जाने की टिकट मिलेगी। सेमी फाईनल में प्रदेश की प्रतिभाओं का हुनर परखने के लिए प्रोफेशनल डांसर नवीन पॉल जॉनी, कत्थक विशेषज्ञ दिनेश गुप्ता और साहिल कुमार बतौर निर्णायक मंडल मौजूद रहे। सुबह 10 बजे से लेकर देर शाम तक सेमीफाइनल में प्रतिभागियों के डांस को जुनून सिर पर चढ़कर बोलता रहा। अब आगामी दो दिनों में प्रदेश को अन्य राज्यों से चुने गए प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। वहीं जनवरी माह के तीसरे सप्ताह में ही धर्मशाला में ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुंबई से प्रोफेशनल डांसर पहाड़ की प्रतिभाओं का हुनर परखेंगे। इस मौके पर होटल दि ट्रांस के एमडी मृदुल शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।

आज कांगड़ा-चंबा-सुंदरनगर दिखाएंगे जौहर

पर्यटन नगरी धर्मशाला के शीला गांव में होटल द ट्रांस में गुरुवार को कांगड़ा, चंबा, पालमपुर, सुंदरनगर और सराकाघाट के प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उक्त क्षेत्रों से एक सौ के करीब प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखाकर निर्णायक मंडल से ग्रैंड फिनाले का टिकट प्राप्त करने के लिए जोर लगाएंगे। वहीं चार जनवरी शुक्रवार को सोलन, हमीरपुर, नालागढ़ और बिलासपुर के प्रतिभागी अपने डांस के जौहर दिखाएंगे।

बुधवार को इन होनहारों ने दिखाया हुनर

बुधवार को हुए पहले दिन सेमिफाइनल के दौरान युवाओं में भरपूर जोश व उत्साह देखते ही बन रहा था। इस मौके पर हिमाचल के तीन जिलों, शिमला, ऊना और पांवटा साहिब के होनहारों ने कमाल दिखाया।  इनमें कशिश, अक्षय, वरूण त्यागी, आम्यरा सोनी, प्रिति, प्रेरणा ठाकुर, मैक्सी, राहुल मणी, मोहम्मद अंसारी, दिनेश, रिशू, निमिका, अकरम शाह, ज्योति, आशीष, आन्नया, अंकिता, आरची, मोहन, आंकाक्षा, विजय लक्ष्मी, आशीष, कर्ण, रोशलिका, चिराग, अजय, पायल, शिवांशी, सौरभ, मुस्कान, तेजस, अनिरूद्ध, आयुष, अमित, अशोक और डि-मैक्स क्रू, शोभा पब्लिक स्कूल, स्पाईकी मांटी व  दि-पायरेटस ग्रुप ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई।

मेडल नहीं, प्रतिभा महत्त्वपूर्ण

धर्मशला के शीला में होटल द ट्रांस में डांस हिमाचल डांस के सेमीफाइनल के शुभारंभ मौके पर ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने प्रतिभागियों को प्रेरित किया। श्री सोनी ने कहा कि किसी भी प्रतिभागी के पास मेडल नहीं प्रतिभा होना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के उभरते हुए टेलेंट का हर प्रदेशवासी को हर समय साथ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ का मंच पहाड़ी राज्य की शहर से लेकर गांव-गांव में छिपी प्रतिभाओं को निखार कर आगे बढ़ने का रास्ता दिखा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App