फिल्मफेयर अवार्ड में रणबीर और आलिया का जलवा

फिल्मफेयर अवार्ड में रणबीर और आलिया का जलवा

मुंबई 24 मार्च (वार्ता) बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्म फेयर अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। मुंबई में 64वें फिल्म फेयर अवार्ड में रणबीर कपूर को फिल्म ‘संजू ’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है। यह फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। रणबीर कपूर के नाम की जैसे ही घोषणा हुई तो उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट को किस किया। इसका बाद उन्होंने दीपिका पादुकोण को गले लगाया। आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण एक ही साथ बैठे थे। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर फिल्म ब्रह्मास्त्र में साथ काम कर रहे हैं। यह फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। आलिया को उनकी फिल्म ‘राजी’ के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया। फिल्म राजी के लिये मेघना गुलजार सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजी गयी। अवॉर्ड मिलने के बाद अपनी स्पीच में आलिया भट्ट ने कहा- मेघना, मेरे लिए राजी तुम हो। ये तुम्हारे खून-पसीना का नतीजा है। इसके बाद उन्होंने अपने लीड हीरो विक्की कौशल का शुक्रिया किया। आलिया भट्ट ने कहा- विक्की तुम्हारे बिना ये फिल्म अधूरी थी। आलिया भट्ट ने इसके बाद अपने मेंटर करण जौहर का शुक्रिया अदा किया। आखिर में आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर की तरफ इशारा करते हुए कहा- आज सब कुछ प्यार के नाम है। वहां पर मेरा सबसे स्पेशल शख्स है। आई लव यू। पॉपुलर च्वायस कैटेगरी बेस्ट फिल्म के लिये भी फिल्म राजी को पुरस्कार दिया गया।बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) का पुरस्कार आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘बधाई हो’ और रणवीर सिंह को फिल्म पद्मावत के लिये दिया गया। सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (क्रिटिक्स) का पुरस्कार नीना गुप्ता को फिल्म ‘बधाई हो’ के लिये दिया गया। बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर फीमेल सुरेखा सिकरी को (बधाई हो) के लिये मिला वहीं बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल विक्की कौशल (संजू) और गजराज राव को (बधाई हो ) के लिये दिया गया। बेस्ट स्टोरी के लिये अनुभव सिन्हा फिल्म (मुल्क) के लिये सम्मानित किये गये। बेस्ट स्क्रीनप्ले का पुरस्कार फिल्म अंधाधुन को मिला वहीं बेस्ट डायलॉग का पुरस्कार फिल्म बधाई हो को दिया गया। क्रिटिक्स कैटेगरी में बेस्ट फिल्म अँधाधुन रही। शाहिद कपूर के सौतेले भाई ईशान खट्टर को बेस्ट डेब्यू मेल फिल्म बियाण्ड द क्लाउड्स के लिये मिला वहीं सैफ अली खान और अमृता सिंह की पुत्री फिल्म केदारनाथ के लिये बेस्ट डेब्यू फीमेल पुरस्कार से नवाजी गयी। अमर कौशिक को बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर फिल्म (स्त्री) के लिये दिया गया। संजय लीला भंसाली को उनकी निर्दशित फिल्म पद्मावत के संगीत देने के लिए बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार गुलज़ार को फिल्म राज़ी के गाने ऐ वतन को मिला। अरिजीत सिंह को राज़ी के गाने ऐ वतन के लिए बेस्ट प्लेबैक मेल का अवॉर्ड मिला। वहीं बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का अवॉर्ड श्रेया घोषाल को फिल्म पद्मावत में उनके गाने घूमर के लिए मिला। नए म्यूजिक टैलेंट का आर डी बर्मन अवॉर्ड निलाद्री कुमार को दिया गया।

बेस्ट बैकग्राउड स्कोर का अवॉर्ड फिल्म अँधाधुन के लिए डेनियल जॉर्ज को दिया गया। बेस्ट सिनेमेटोग्राफी का अवॉर्ड पंकज कुमार को फिल्म तुम्बाड के लिए दिया गया।बेस्ट वीएफएक्स का पुरस्कार फिल्म ज़ीरो के लिए रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट को मिला जो शाहरुख़ खान की कंपनी है।संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के सॉंग/ डांस घूमर के लिए कृति महेश मिद्या और ज्योति तोमर को बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड दिया गया। बेस्ट कॉस्टयूम का अवॉर्ड, नंदिता दास की फिल्म मंटो के लिए शीतल शर्मा को दिया गया। बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन का पुरस्कार तुम्बाड के लिए नितिन जिहानी चौधरी और राजेश यादव को मिला।

हेमा मालिनी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया। हेमा मालिनी को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरा करने पर यह अवॉर्ड मिला। दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को फिल्मफेयर अवॉर्ड में श्रद्धांजलि दी गई। शाहरुख खान और राजकुमार राव ने शो को होस्ट किया।

 

You might also like