एक नजर

By: Mar 5th, 2019 12:01 am

विनेश फोगाट को रजत से करना पड़ा संतोष

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भारत की विनेश फोगाट को बुल्गारिया के रूसे में डैन कोलोव-निकोला पेत्रोव रैंकिग सीरीज कुश्ती टूर्नामेंट में 53 किग्रा वर्ग में चीन की पहलवान पांग कियानयू से 2-9 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विनेश ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और जल्द ही 2-0 की बढ़त बना ली, लेकिन चीनी पहलवान ने जबरदस्त वापसी करते हुए विनेश को अपने दांव में लपेटा और लगातार अंक बटोरते हुए स्कोर 8-2 पहुंचा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 9-2 से जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

विश्व चैंपियन को हराने से हौसला बुलंद

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और बुल्गारिया के रूसे में डैन कोलोव-निकोला पेत्रोव रैंकिग सीरीज कुश्ती टूर्नामेंट में रजत पदक जीतने वाली भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने कहा है कि इस टूर्नामेंट में विश्व चैंपियन पेट्रा ओली को हराने से उनके हौसले बुलंद हो गए हैं। साक्षी ने कहा कि विश्व चैंपियन फिनलैंड की ओली को हराने से मेरा हौसला बुलंद हो गया है और मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है, जो आने वाली एशियन चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए बेहतर साबित होगा।

प्लेसिस के शतक से जीता दक्षिण अफ्रीका

जोहानसबर्ग। कप्तान फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 112) रन की विस्फोटक शतकीय पारी और क्विंटन डी कॉक (81) के बेहतरीन अर्द्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पहले वनडे में आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। श्रीलंका ने कुशल मेंडिस के 73 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से बने 60 रन और ओशादा फर्नांडो के 49 रन से 47 ओवर में 231 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने डी कॉक और डू प्लेसिस के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 136 रन की साझेदारी की बदौलत 38.5 ओवर में दो विकेट पर 232 रन बनाकर मैच जीत लिया। डू प्लेसिस को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ दि मैच चुना गया।

विराट को खिसकाने की तैयारी में विलियम्सन

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन जल्द ही भारत के कप्तान विराट कोहली को शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज के स्थान से हटाकर नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं। उल्लेखनीय है कि विलियम्सन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नाबाद 200 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को पहले टेस्ट मुकाबले में पारी और 52 रन से हराया था। विलियम्सन ने शानदार नाबाद दोहरे शतक से टेस्ट रैंकिंग में लंबी उछाल लगाई है। टेस्ट रैंकिंग में विलियम्सन 915 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारत के कप्तान विराट 922 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। हालांकि विलियम्सन विराट से अब भी सात अंक पीछे हैं, लेकिन न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दो मैच बाकी है, ऐसे में अगर विलियम्सन का बल्ला बोलता है, तो वह विराट को पछाड़ कर शीर्ष बल्लेबाज के स्थान पर काबिज हो सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App