‘मिस हिमाचल’ के ताज को कांटे की टक्कर

By: Mar 8th, 2019 12:08 am

धर्मपुर के बाबा रिजॉर्ट में ‘दिव्य हिमाचल’ मेगा इवेंट सेमीफाइनल के पहले दिन युवतियों में झलका गजब का कॉन्फिडेंस

सोलन – ‘मिस हिमाचल-2019’ के ग्रेंड फिनाले में कदम रखने के लिए चार जिलों की युवतियों ने अपने हुनर का जबरदस्त प्रदर्शन किया। मौका था ‘डाबर आवंला मिस हिमाचल 2019’ के सेमीफाइनल के पहले दिन का। प्रदेश के अग्रणी समाचार पत्र ‘दिव्य हिमाचल’ के इस मेगा इवेंट का मंच मंगलवार को सोलन के धर्मपुर स्थित पांच सितारा बावा रिजॉर्ट में सजा। यहां धर्मशाला, पालमपुर, सुंदरनगर एवं ऊना जिलों की बेटियों ने मॉडलिंग की दुनियां में नाम कमाने के लिए अपने हुनर एवं टेलेंट का बेजोड़ नमूना पेश किया। दो दिन तक चलने वाले सेमीफाइनल के पहले दिन 49 बालाओं ने फाइनल में पहुंचने के लिए पूरा दमखम दिखाया। इस दौरान गोल्डन ऑडिशन के तहत कई प्रतिभागियों ने भी अपनी हाजिरी दर्ज करवाई।  खासबात यह रही कि सेमीफाइनल में इंट्रोडक्शन राउंड के दौरान सभी प्रतिभागियों ने अपने-अपने सपनों पर खुलकर बात की। इनमें से कोई ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीतना चाहती थी, तो कोई ‘मिस हिमाचल’ का। कोई मॉडलिंग की दुनियां में पहुंचकर अपने परिजनों का नाम ऊंचा करना चाहती थी, तो कोई सामाजिक सरोकार का। प्रतिभागियों का कुल मिलाकर यह कहना था कि ‘दिव्य हिमाचल’ ही इन्हें एक ऐसा मंच प्रदान कर रहा है, जहां से वे अपने सपनों को साकार कर सकती हैं। यही कारण है कि आज वे ‘दिव्य हिमाचल’ सेमीफाइनल के प्लेटफार्म पर हैं।  सेमीफाइनल में एसडीएम सोलन रोहित राठौर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने ‘मिस हिमाचल’ की ज्यूरी को भी सम्मानित किया। इस मौके पर रोहित राठौर ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ न केवल अखबार एवं टीवी के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है, बल्कि इस प्रकार के इवेंट कर अनेक क्षेत्रों के लोगों को अपने साथ जोड़ रहा है। उन्होंने ‘मिस हिमाचल’ और ‘फुटबाल लीग’ की सराहना की।  रोहित राठौर ने कहा कि प्रदेश की बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं। प्रतिभागियों में आत्मविश्वास तो है ही, साथ ही जीवन में कुछ कर दिखाने की तमन्ना भी झलक रही है। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागी अधिक उम्र की नहीं हैं, लेकिन इनमें हुनर की भी कोई कमी नहीं है। एसडीएम ने कहा कि उनकी भी दो बेटियां हैं और आज के दौर में बेटियां किसी से कम नहीं है, बेटियां हर क्षेत्र में ऊंचाइयों को छू रही हैं।

ये गणमान्य रहे मौजूद

निर्णायक मंडल में मिस एशिया पेसिफिक खिताब की विजेता आकांक्षा धीमान, मिस हिमाचल 2018 की विजेता मोनिका चौहान, ‘मिस हिमाचल फाइनलिस्ट’ उपमा शर्मा व सारिका नेगी ने भाग लिया, जबकि अजय अरोड़ा, एमडी अबीरटैक और साई बिलाइट इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका ज्योति शर्मा, नवीन पॉल (जॉनी) और बावा रिजॉर्ट के मैनेजर प्रवीण भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

इन बालाओं ने दिखाई प्रतिभा

सेमीफाइनल में जिन प्रतिभागियों ने भाग लिया इनमें पूजा ठाकुर, दीक्षा, नितिका, वर्षा राजपूत, अकांक्षा मेहता, आकृष्टि, सृष्टि सूद, रजनी ठाकुर, दीपाली, शालिक राणा, सोनाली शर्मा, निवेदिता सोनी, रचना, निशा राणा, स्मृति राय, ऋषिन शर्मा, मुस्कान, योगिता, ट्विंकल डोगरा, पल्लवी मेहता, काजल, राधिका शर्मा, इंदु, प्रतिभा, आईना भाटिया, सृष्टि, सपना शर्मा, महिमा ठाकुर, अनिता देवी, शिवानी राणा, आरती, अमिता चंदेल, गुंजन, अस्मिता, यामिनी, सानिया ठाकुर, श्रुति ठाकुर, करिश्मा ठाकुर, बनिता ठाकुर, लिप्सा ठाकुर, रिया शर्मा, नंदिता शर्मा, साक्षी निर्याला, दीपाली शर्मा, लीना शर्मा, शशि शर्मा, अंजली, पूजा ठाकुर एलिक्स शामिल हैं।

हार-जीत नहीं, अपना बेस्ट देना महत्त्वपूर्ण

जजेज ने प्रतिभागियों को दिए लाइफ में आगे बढ़ने के टिप्स

सोलन  — ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप द्वारा बाबा रिजॉर्ट धर्मपुर में आयोजित लोकप्रिय सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिस हिमाचल 2019’ के सेमीफाइनल के दौरान युवतियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर निर्णायक मंडल का दिल जीत लिया। सेमीफाइनल के पहले दिन युवतियों ने नृत्य, गायन, व अपनी अदाकारी से निर्णायक मंडल व हाल में बैठे दर्शकों से खूब तालियां बटौरीं। इस दौरान उपस्थित जजेज ने युवतियों को कहा कि हार जीत मायने नहीं रखती, प्रतियोगिता में भाग लेना व अपना बेस्ट देना मायने रखता है। निर्णायक मंडल की सदस्य व मिस हिमाचल गरूमर आकांशा धीमान ने कहा कि यदि कोई भी युवती चाहे तो कड़ी मेहनत व आत्मविश्वास के साथ अपना मुकाम हासिल कर सकती है। उन्होंने कहा कि ऊना,  कांगड़ा, धर्मशाला, सुंदरनगर व पालमपुर की युवतियों ने स्टेज पर मनमोहक प्रस्तुति दी। वहीं मोनिका चौहान ने बताया कि ‘मिस हिमाचल 2019’ का लेवल काफी हाई है व प्रतियोगिता में कंपीटीशन की भावना दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष युवतियां ताज हासिल करने की रेस में जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर के आई हैं। उपमा शर्मा ने कहा कि प्रदेश की युवतियों में भरपूर टेलेंट है व ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच प्रदेश की युवतियों के लिए सपना सच करने का पहला कदम है जिसके माध्यम से प्रदेश की युवतियां अपनी-अपनी मंजिल हासिल कर सकती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App