सुपर मॉडल बनना निकिता का सपना

प्रोफाइल-1

नाम       निकिता शर्मा 

निवासी   शिमला

माता      सत्या शर्मा

पिता      आरआर शर्मा

शौक      डांस-एक्टिंग-योग

शिक्षा     पीजी इन इंग्लिश

शिमला – शिमला की निकिता शर्मा ‘मिस हिमाचल’ के मंच से सुपर मॉडल तक का सफर तय करना चाहती हैं। निकिता मॉडलिंग के साथ बालीवुड में भी करियर बनाना चाहती हैं। अपने सपनों को साकार करने के लिए निकिता ‘मिस हिमाचल-2019’ का ताज जीतकर इस फील्ड में ऊंची उड़ान भरना चाहती हैं, जिसके लिए वह इन दिनों जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। निकिता शर्मा मूल रूप से सिरमौर से ताल्लुक रखती हैं। मगर निकिता का जन्म व पढ़ाई शिमला में ही हुई है। निकिता के पिता आरआर शर्मा सेक्शन ऑफिसर हैं। माता सत्या शर्मा जेबीटी टीचर हैं। निकिता का छोटा भाई विक्रम शर्मा बीएससी कर रहा है। निकिता ने दस जमा दो तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय जाखू से प्राप्त की। इसके बाद आगामी शिक्षा सेंट बीडस कालेज शिमला से पूरी की। निकिता ने केरल से  योग की ट्रेनिंग ली। अब वह प्रोफेशनल योग टीचर हैं। निकिता शर्मा का कहना है कि उन्हें मॉडलिंग व एक्टिंग का बचपन से ही शौक था, जो उम्र बढ़ने के साथ बढ़ता गया।  निकिता ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल’ से मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा है। निकिता मीडिया ग्रुप के इस इवेंट को प्रदेश की युवतियों के लिए सराहनीय पहल मानती हैं।

‘मिस इंडिया’ के ताज पर निगाह

‘मिस हिमाचल-2019’ फाइनलिस्ट प्रोफाइल

प्रोफाइल-2

नाम       अमिता चंदेल

निवासी   भाखड़ा

माता      मंजु चंदेल

पिता      स्व. गुरमिंदर

शौक      डांस-ट्रैवलिंग

शिक्षा     बीएससी फाइनल

श्रीनयना देवी – ‘दिव्य हिमाचल  मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2019 के फाइनल में श्रीनयना देवी विधानसभा के भाखड़ा  की बेटी अमिता चंदेल के पहुंचने से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है। अमिता के ‘मिस हिमाचल’ के फाइनल में पहुंचने पर माता मंजु चंदेल की आंखों में बेटी की सफलता को देख खुशी के आंसू आ गए। अमिता के पिता गुरमिंदर का स्वर्गवास 2016 में हो गया था। अमिता भटोली कालेज में बीएससी अंतिम वर्ष में पढ़ रही है। अमिता का जन्म 11 अक्तूबर, 1997 को हुआ था। अमिता ने दसवीं की पढ़ाई भाखड़ा के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पास की तथा वहीं से नॉन मेडिकल जमा दो कक्षा में 70 फीसदी अंक प्राप्त किए। अमिता बताती है कि उसके पिता भाखड़ा पोस्ट ऑफिस में पोस्टमैन पद पर कार्यरत थे। अमिता का सपना मॉडल बनने का है। ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतने के बाद अमिता की नजरें ‘मिस इंडिया’ के ताज पर होंगी। ‘दिव्य हिमाचल’ ने उनके सपने को पंख लगा दिए हैं। अमिता को डांसिंग, ट्रैवलिंग तथा पेंटिंग का शौक है। अमिता की माता ने बताया कि अमिता बहुत ही शांत स्वभाव की हैं। उनका कहना है कि अमिता को वह ‘मिस इंडिया’ या फैमिना में देखना चाहती हैं। अंकित चंदेल अमिता का एक ही भाई है, जो ऊना में बीए की पढ़ाई कर रहा है।

रैंप पर खींच लाया बचपन का शौक

प्रोफाइल-3

नाम       साक्षी चंबियाल

निवासी   चंबा

माता      अनिता कुमारी

पिता      सुरेंद्र कुमार

शौक      मॉडलिंग

शिक्षा     बीएससी नर्सिंग

चंबा – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘मिस हिमाचल-2019’ की फाइनलिस्ट चंबा जिला के भटियात उपमंडल की धुलारा पंचायत की साक्षी चंबियाल मॉडल बनकर समाजसेवा करके जरूरतमंदों की मदद करना चाहती हैं। साक्षी चंबियाल ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीत मॉडल बनना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने नोएडा में नौकरी भी छोड़ दी। धुलारा की रहने वाली साक्षी चंबियाल के पिता सुरिंद्र कुमार सीएचटी के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता अनीता कुमारी टीचर हैं। साक्षी का जन्म 24 अक्तूबर, 1996 को धुलारा में हुआ। साक्षी ने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल सिहुंता से की। उन्होंने जमा दो तक की पढ़ाई दयानंद मॉडल  स्कूल धर्मशाला से की। साक्षी ने बीएस नर्सिंग की पढ़ाई गुरु द्रोणाचार्य कालेज ऑफ नर्सिंग से पूरी की। साक्षी चंबियाल ने ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ से विशेष बताचीत में बताया कि वह ‘मिस हिमाचल’ का ताज अपने नाम कर मॉडल बनना चाहती हैं। के लिए प्रयास कर रही हैं। उन्होंने बताया कि बचपन से ही उन्हें रैंप पर चलने का शौक था, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के चलते उन्हें कभी मौका नहीं मिल सका। ‘दिव्य हिमाचल’ के मिस हिमाचल इवेंट ने उनके बचपन के सपने को सच कर दिया है। उन्होंने बताया कि ‘मिस हिमाचल’ जैसे  इवेंट प्रदेश की बेटियों को आगे बढ़ने के लिए बेहतरीन मंच दे रहे हैं।

खिताब को रोजाना चार घंटे कसरत

प्रोफाइल-4

नाम       अंशुल हरनोट

निवासी   शिमला

माता      काव्यांश हरनोट

पिता      जगदीश हरनोट

शौक      कुकिंग-एक्टिंग

शिक्षा     बीबीए फर्स्ट ईयर

शिमला  – शिमला की अंशुल हरनोट पढ़ाई के साथ मॉडलिंग में भी नाम कमाना चाहती हैं। अंशुल का कहना है कि अगर उन्हें अवसर मिलता है तो वह सुपर मॉडल बनकर अपने बचपन के सपने को साकार करना चाहती हैं। अपने सपने को साकार करने के लिए वह ‘मिस हिमाचल-2019’ के ताज पर कब्जा जमाकर मॉडलिंग क्षेत्र में पदार्पण करने का सपना संजोए हुए है। अंशुल हरनोट शिमला के चौड़ा मैदान की रहने वाली हैं। अंशुल ने दस जमा दो तक की पढ़ाई शिमला ताराहाल स्कूल से पूरी की। मौजूदा समय में वह बीबीए फर्स्ट ईयर में अध्ययनरत है। अंशुल के पिता जगदीश हरनोट बिजनेसमैन हैं। माता सुनीता अकाउंटेंट है व उसका छोटा भाई भी है, जो छठी कक्षा में पढ़ता है। अंशुल का कहना है कि उनकी दस बजे तक कक्षाएं लगती हैं। इसके पश्चात वह घर पहुंचकर ‘मिस हिमाचल’ का ताज पाने के लिए करीब चार से पांच घंटे तक कड़ी मेहनत करती हैं। अंशुल को खाना बनाने, मॉडलिंग व एक्टिंग का शौक है। अंशुल ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश की युवतियों के लिए बेहतरीन मंच प्रदान कर रहा है, जिसके माध्यम से प्रदेश की युवतियां अपने सपने साकार कर रही हैं। इस मंच से निकलकर आज कई युवतियां मॉडलिंग, बालीवुड में नाम कमा रही हैं।