हॉलीवुड में नाम कमाने की चाहत

By: Mar 29th, 2019 12:08 am

प्रोफाइल-5

नाम        स्पर्श चौहान

निवासी    शिमला

माता       इलिला चौहान

पिता       नारायण सिंह चौहान

शौक       ड्राइविंग, ट्रेवलिंग

शिक्षा      बीएचएम

शिमला  – ‘मिस हिमाचल 2019’ की फाइनालिस्ट शिमला की स्पर्श चौहान ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से निकलकर मॉडलिंग क्षेत्र में नाम कमाना चाहती हैं। मॉडलिंग जगत में ऊंचाइयां छूकर बालीवुड व हालीवुड में अपनी एक्टिंग का हुनर बिखेरने का हुनर का सपना संजोए हुए है। इसके लिए वह मिस हिमाचल 2019 के ताज पर कब्जा जमाना चाहती है। स्पर्श चौहान जिला शिमला के चौपाल की रहने वाली है। स्पर्श की प्रारंभिक शिक्षा चौपाल से हुई। मौजूदा समय में वह सोलन से बीएचएम कर रही है। स्पर्श के पिता नारायण सिंह चौहान बिजनेस मैन हैं उनकी माता इलिला चौहान हाउस वाइफ (गृहणी) है। स्पर्श चौहान के दो भाई और एक बड़ी बहन है। जबकि दोनों भाई छोटे हैं। इनमें एक कालेज में और एक स्कूल में पढ़ रहा है। स्पर्श दिव्य हिमाचल के ‘मिस हिमाचल 2019’ के गे्रंड फिनाले को लेकर खासी उत्साहित हैं। ‘मिस हिमाचल’ का ताज जीतने के लिए वह पूरा दिन मेहनत कर रही है। घंटों पसीना बहाकर वह अपने स्कील को निखार रही है। स्पर्श का कहना है कि पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें मॉडलिंग का शौक है। वह बचपन से ही मॉडल बनना चाहती थी जो सपना अब साकार होने की कगार पर है। सपने को साकार करवाने के लिए उन्होंने अपने माता पिता के साथ ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप का आभार जताया है।

ग्रैंड फिनाले को उत्साहित अहाना

प्रोफाइल-6

नाम        अहाना शर्मा

निवासी    धामी, शिमला

माता       सविता शर्मा

पिता       राकेश शर्मा

शौक       सिंगिंग, डांसिंग

शिक्षा      इंजीनियरिंग

शिमला  – शिमला के धामी से ताल्लुक रखने वाली अहाना शर्मा पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग जगत में भी नाम कमाना चाहती है। अहाना ‘दिव्य हिमाचल’ के ‘मिस हिमाचल-2019’ के गे्रंड फिनाले को लेकर खासी उत्साहित हैं और गें्रड फिनाले का बेसब्री से इंतजार कर रही है।  अहाना ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिमला ताराहाल स्कूल से पूरी की है। मौजूदा समय में वह पंजाब यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हैं। अहाना का कहना है कि जीवन में पढ़ाई जरूरी है। मगर इसके साथ अपने शौक पूरा करने भी जरूरी होता है। वह एक्ंिटग जगत में भी नाम कमाना चाहती हैं। अहाना के पिता राकेश शर्मा पत्रकार हैं। माता सविता इंजीनियर हैं जो उन्हें हरकदम पर प्रोत्साहित कर रहे हैं। अहाना का कहना है कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने बालीवुड स्टार अनुपम खेर के साथ भी वर्कशाप लगाई है। अब वह दिव्य हिमाचल के मंच से निकल कर मॉडलिंग व एक्टिंग   जगत में नाम कमापना चाहती हैं। अहाना का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप मिस हिमाचल इवेंट करवा कर प्रदेश की बेटियों को बेहतर मंच प्रदान कर रहा है। इस मंच के माध्यम से आज कई बेटियां राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मॉडलिंग की स्पर्धाओं मे हिमाचल बालाओं को प्रवेश करना मुश्किल रहता है।

अधिवक्ता बनना निवेदिता का सपना

प्रोफाइल-7

नाम        निवेदिता सोनी

निवासी    जंबल बसी, देहरा

माता       किरण सोनी

पिता       धनपत राय सोनी

शौक       अभिनय, मॉडलिंग

शिक्षा      एलएलबी

नरेश भाटिया  – निवेदिता सोनी हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मिस हिमाचल की फाइनलिस्ट लिस्ट तक पहुंच गई है। इस मुकाम तक पहुंचने पर भी निवेदिता का मानना है कि उसकी जीत निश्चित है क्योंकि उन्होंने आज तक जो भी निश्चय किया उस में वह सफल रही हैं। अपनी मां किरण सोनी और पिता धनपत राय सोनी को वह इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय देते हुए बताती है कि वह तीन बहने हैं और वह सबसे बड़ी हैं। दसंबर 1995 की निवेदिता देहरा उपमंडल के जंबल बसी की रहने वाली हैं। निवेदिता वर्तमान में शिमला में लॉ की फाइनल ईयर की छात्रा हैं। निवेदिता को डांसिंग के साथ साथ एक्टिंग और फिटनेस की भी महारथ हासिल है। निवेदिता ने बताया कि उनके पापा ‘दिव्य हिमाचल’ के सभी इवेंट से इतने प्रभावित है कि छोटी बहन भी 2013 की वॉइस ऑफ हिमाचल के सेमिफाइनल तक पहुंच अपनी आवाज का जादू दिखा चुकी है। अपने भविष्य के बारे में वह मानती हैं कि मॉडलिंग, अधिवक्ता या फिर कोई भी आगे बढ़ने का मिलने वाला मौका वह नहीं खोएंगी।

डाक्टर बन देश की सेवा करना लक्ष्य

प्रोफाइल-8

नाम        लिपाक्षी ठाकुर

निवासी    झलवाणा, जोगिंद्रनगर

माता       मीनाक्षी ठाकुर

पिता       उदय सिंह ठाकुर

शौक       रीडिंग, डांसिंग

शिक्षा      बीएससी (मेडिकल)

जोगिंद्रनगर – ‘दिव्य हिमाचल’ ग्रुप के इवेंट मिस हिमाचल 2019 की फाइनलिस्ट में जगह बनाने वाली जोगिंद्रनगर की लिपाक्षी ठाकुर ग्रैंड फिनाले में बुलंद हौसलों के साथ उतरने को बेताब है। जोगिंद्रनगर के करीबी झलवाण में पैदा हुई लिपाक्षी ठाकुर बडे़ होकर एक अच्छी मॉडल और साथ ही डाक्टर बनना चाहती हैं। लिपाक्षी ठाकुर मौजूदा में बीएससी मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं, वहीं, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी खूब पसीना बहा रही हैं। माडलिंग के प्रति शौक उसे ‘दिव्य हिमाचल’ के ‘मिस हिमाचल के मंच पर ले आया। इसके लिए उसे परिवार का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। लिपाक्षी ठाकुर के पिता उदय सिंह ठाकुर हिमाचल पथ परिवहन निगम के बैजनाथ क्षेत्रीय कार्यायल में बतौर वरिष्ठ सहायक कार्यरत हैं जबकि उनकी माता मीनाक्षी ठाकुर गृहणी हैं। डांसिग, ट्रैवलिंग व रीडिंग लिपाक्षी ठाकुर के शौक में शुमार है। ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप का ‘मिस हिमाचल मंच’ के माध्यम से वह अपने स्वपन को साकार करने हेतू कड़ी मेहनत कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App