एक नजर

दूसरे दिन एयर इंडिया की 137 फ्लाइट्स लेट

नई दिल्ली। एयर इंडिया के चेक इन सॉफ्टवेयर में आई खराबी का असर बरकरार है। एयर इंडिया ने कहा है कि रविवार को 137 उड़ानों के आगमन-प्रस्थान में देरी हुई। एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को इन 137 उड़ानों में औसतन 197 मिनट की देरी होगी। बता दें कि शनिवार सुबह साढ़े तीन बजे से पौने नौ बजे तक एयरलाइन के पीएसएस सॉफ्टवेयर ने तकनीकी गड़बड़ी की वजह से काम करना बंद कर दिया था। यह सॉफ्टवेयर चेक-इन, बैगेज एवं आरक्षण संबंधी कार्यों का हिसाब रखता है।

मुशर्रफ की पाकिस्तान वापसी की संभावना कम

इस्लामाबाद। देशद्रोह के मामले में आरोपी पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के बारे में दो मई को पाकिस्तान की विशेष न्यायालय में हाजिर होने के ऐलान के बाद अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वह अपने मेडिकल बोर्ड की सिफारिश और पारिवारिक दबाव की वजह से पाकिस्तान नहीं आएंगे। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सदस्य और अधिवक्ता अली नवाब चित्राली ने बताया कि जनरल मुशर्रफ पाकिस्तान आकर न्यायालय के सामने हाजिर होने के लिए बिलकुल तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुशर्रफ गंभीर रीढ़ की हड्डी के दर्द से पीडि़त हैं और मेडिकल बोर्ड ने उन्हें यात्रा से बचने की सलाह दी है।

मैक्सिको ने हॉन्डुरास के 104 शरणार्थी लौटाए

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको ने हॉन्डुरास के 100 से अधिक शरणार्थियों को स्वदेश रवाना कर दिया। इनमें 63 नाबालिग भी शामिल हैं। मैक्सिको के नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ माइग्रेशन के अनुसार शरणार्थी संबंधी नियमों के उल्लंघन को लेकर हॉन्डुरास के 104 नागरिकों को उनके देश भेज दिया गया। शरणार्थिंयों से भरे विमान ने वेराक्रुज शहर से हॉन्डुरास के लिए उड़ान भरी। मैक्सिको के गृह मंत्रालय के अनुसार इस वर्ष के शुरुआती तीन माह के अंदर लैटिन अमरीकी देशों से करीब 30 लाख शरणार्थियों ने देश में प्रवेश किया था।

इंडोनेशिया में भू-स्खलन, 12 दफन

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और बेंगकुलु प्रांत के पश्चिमी हिस्से में भू-स्खलन होने से 12 लोगों की मौत हो गई तथा अन्य आठ लापता हो गए हैं। इसकी वजह से 15 हजार लोगों को घर छोड़कर अन्य स्थानों पर शरण लेने को मजबूर होना पड़ा है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने बताया कि मृत लोगों में से दस और सभी लापता व्यक्ति इसी प्रांत के हैं।

अफगानिस्तान में दो नागरिकों संग 11 की मौत

मेमाना। अफगानिस्तान के उत्तरी फारयाब प्रांत के कैसर जिला में रविवार को सुरक्षाबलों और तालिबानी आंतकवादियों के बीच गोलीबारी में दो नागरिक, पांच तालिबानी आतंकवादी तथा चार सुरक्षाकर्मी मारे गए। उत्तरी क्षेत्र के सैन्य प्रवक्ता गुलाम हजरत करीमी ने यह जानकारी दी है। तालिबानी आंतकवादियों के एक समूह ने कैसर जिला के कोही इलाके में मिलिशिया की जांच चौकियों पर हमला कर दिया।

You might also like