एक नजर

By: Apr 29th, 2019 12:01 am

हरप्रीत ने जीता रजत ज्ञानेंद्र को कांस्य

नई दिल्ली। भारतीय ग्रीको रोमन पहलवान हरप्रीत सिंह ने चीन के शियान में रविवार को संपन्न हुई सीनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में 82 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीत लिया, जबकि ज्ञानेंद्र ने 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। हरप्रीत के रजत और ज्ञानेंद्र के कांस्य के साथ ही भारत ने इस चैंपियनशिप में कुल 16 पदक जीते जिसमें एक स्वर्ण, छह रजत और नौ कांस्य पदक शामिल हैं। भारत ने बिश्केक में 2018 में हुई पिछली चैंपियनशिप में कुल आठ पदक जीते थे और इस बार पदकों की संख्या दोगुनी हो गई है।

शूटिंग विश्वकप में भारत चोटी पर

नई दिल्ली। भारत बीजिंग में रविवार को समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्वकप (रायफल/पिस्टल) की पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा। भारत लगातार दूसरे आईएसएसएफ विश्वकप चरण में पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा। पिछले दो वर्षों में यह दूसरा अवसर है, जब भारत ने यह उपलब्धि हासिल की है। भारत ने प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण और एक रजत पदक जीता जबकि मेजबान चीन ने दो स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीता। भारत ने दिल्ली में हुए पिछले संस्करण में हंगरी के साथ सयुंक्त रूप से पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

जापान के यामागुची मोमोता एशियाई चैंपियन

वुहान। तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची और शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोता ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में रविवार को क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग के एकल खिताब जीत लिए। पांचवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ को रविवार को लगातार गेमों में 21-19 21-9 से हराकर महिला एकल खिताब जीता। यामागुची ने मात्र 42 मिनट में खिताबी जीत हासिल की। पुरुष फाइनल में मोमोता ने दूसरी सीड चीन के शी यूकी को एक घंटे 10 मिनट तक चले संघर्ष में हराकर खिताब अपने नाम किया।

रोड रेस में एकमात्र भारतीय टीम टॉप-5 में

एडिलेड। एशिया की सबसे मुश्किल रोड रेस चैंपियनशिप एफआईएम रोड रेसिंग चैंपियनशिप 2019 (एआरआरसी) में भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट््सु होंडा रेसिंग इंडिया ने रविवार को बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क में आस्ट्रेलिया राउंड की एपी 250 रेस-2 में मिले-जुले परिणाम दर्ज किए। 12वें पोजिशन पर अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्वालिफाइंग फिनिश के साथ राजीव सेथू ने अच्छी शुरुआत की और रेस के ज्यादातर हिस्से में यह मोर्चा संभाले रखा।

मैसी के गोल से बार्सिलोना चैंपियन

मैड्रिड। दिग्गज फुटबालर लियोनल मैसी के एकमात्र गोल से बार्सिलोना ने लेवांटे को 1-0 से हराकर तीन मैच बाकी रहते ही ला लीगा का खिताब पक्का कर लिया। इस जीत से बार्सिलोना ने दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर नौ अंकों की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी के 62वें मिनट में किए गए गोल से बार्सिलोना 11 साल में आठवीं बार स्पेन की घरेलू लीग की चैंपियन बनीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App