छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में चार जवान शहीद

By: Apr 5th, 2019 12:08 am

रायपुर – छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला में नक्सलियों के साथ गुरुवार को मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए और दो अन्य जवान घायल हो गए। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए और दो अन्य जवान घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षाबल का दल गश्त पर निकला था। इस दल में जिला बल के जवान भी थे। जवान जब महला गांव से कुछ ही दूरी पर थे, तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इस गोलीबारी में चार जवान शहीद हो गए, जबकि दो अन्य घायल हुए हैं।

हादसे में दो जवानों की मौत

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिला में गुरुवार को एक सड़क हादसे में भारतीय वायु सेना के दो जवानों की मौत हो गई। इस घटना में दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलवामा के अवंतिपोरा के पास हुए इस हादसे के बाद एयरफोर्स ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

मोर्टार फटा, दो जवान शहीद

महू – मध्य प्रदेश की बेरछा हेमा रेंज में अभ्यास के दौरान गुरुवार को हादसा हो गया। इसमें दो जवानों की मौत हो गई और करीब 20 जवान घायल हो गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बेरछा फायरिंग रेंज में दोपहर युद्ध कौशल अभ्यास और प्रशिक्षण के दौरान अचानक एक मोर्टार फट गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App