मंडी सीट को 21 नामांकन

मंडी—लोक सभा चुनाव 2019 के लिए मंडी सीट से इस बार 21 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमाने के लिए मैदान में उतरें हैं। यह पहली बार है जब मंडी सीट से इतनी बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामाकंन पत्र भरे हैं। नामाकंन भरने के अंतिम दिन 6 प्रत्याशियों ने नामाकंन पत्र भरे हैं। मंडी सीट से इस बार 11 राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि 8 प्रत्याशी आजाद उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं। इसके साथ ही भाजपा व कांग्रेस से दो कवरिंग कैंडीटेड ने भी नामाकंन पत्र भरे हैं। निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी ऋ ग्वेद ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 से 29 अप्रैल तक चली नामांकन प्रक्रिया में मंडी संसदीय सीट के लिए कुल 21 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें 2 कवरिंग प्रत्याशी भी शामिल हैं। जबकि कवरिंग कैंडीडेट के रूप में इसके अतिरिक्त ब्रिगेडियर खुशहाल चंद ठाकुर ने भाजपा और पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार के रूप में अपने परचे भरे।

ये हैं विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशी

मंडी संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने भाजपा और आश्रय शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर परचा भरा। इनके अलावा भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के शिव लाल ठाकुर, बहुजन समाज पार्टी के सेस राम, सीपीएम के दलीप सिंह कायथ, ऑल इंडिया फ ारवर्ड ब्लॉक के चंद्रमणी, राष्ट्रीय आजाद मंच के मेहर सिंह, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के बली राम, पीपुल्स पार्टी ऑफ  इंडिया (डेमोके्रटिक) के खेमचंद, स्वाभिमान पार्टी के करतार चंद और बेदकराईट पार्टी ऑफ  इंडिया के राजेंद्र सूर्यवंशी ने पार्टी प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन भरे।

ये आजाद उम्मीदवार

मंडी सीट से इस बार 8 लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में परचा भरा है, जिसमें जिला किन्नौर की निचार तहसील के गुमान सिंह, जोगिंद्रनगर के बृज गोपाल, ठियोग तहसील के धर्मेंद्र सिंह ठाकुर, सुंदरनगर के कर्नल ठाकुर सिंह, कंडाघाट के देवराज भारद्वाज , सुंदरनगर के घनश्याम चंद ठाकुर, थुनाग के नरेंद्र कुमार, कुल्लू जिला के आनी के सुभाष मोहन स्नेही ने भी स्वंतत्र प्रत्याशी के तौर पर अपने नामांकन दाखिल किए।