माफी कभी नहीं मिलेगी देंगे एक-दूसरे का साथ

By: Apr 29th, 2019 12:08 am

चैलचौक में पंडित सुखराम के लिए बोले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

गोहर —पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की शान में खूब कसीदे पढ़े हैं। मंडी संसदीय क्षेत्र से सुखराम के पोते और कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा की चुनावी जनसभा के लिए मंडी जिला के चैलचौक पहुंचे वीरभद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में मंडी जिला समेत प्रदेश में बहुत विकास कार्य करवाए हैं। बकौल वीरभद्र सिंह, उन दोनों में कुछ समय तक राजनीतिक मतभेद चलते रहे। अब जिंदगी के इस पड़ाव में वह एक-दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वे स्वयं मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ते थे, तो पंडित सुखराम भी उनका सहयोग करते थे। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की जुमलेबाज सरकार ने पांच साल के कार्यकाल में देश की जनता के साथ बहुत धोखा किया है। इसके चलते अब लोगों नें भाजपा के विरुद्ध और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया है। वीरभद्र सिंह रविवार को मंडी संसदीय क्षेत्र के नाचन हलके की चैलचौक सब्जी मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के पक्ष में आयोजित इस जनसभा में वीरभद्र सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की तारीफ की। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंडी संसदीय क्षेत्र से एक युवा प्रत्याशी आश्रय शर्मा को चुनावी दंगल में उतारा है, जिसमें विकास कार्य करवाने का पूरा जज्बा है। इस अवसर पर नाचन के पूर्व विधायक टेकचंद डोगरा, सुंदरनगर के पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर, नाचन क्षेत्र के प्रभारी विवेक, नाचन ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हीर सिंह ठाकुर, कांग्रेस प्रत्याशी रहे लाल सिंह कौशल, दामोदर उास चौहान, मंडी जिला कांग्रेस अल्प संख्यक विभाग के अध्यक्ष सरदार हंसपाल सिंह नामधारी, संजू डोगरा समेत कांग्रेस पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

एक भी एनएच नहीं बना

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी लड्डुओं की तरह हिमाचल को 70 राष्ट्रीय उच्च मार्ग तो बांट गए, लेकिन बना उनमें से कोई भी नहीं। यहां तक कि इन हाई-वे की डीपीआर बनाने के लिए जो राशि केंद्र ने देनी थी, उसमें से भी फूटी-कौड़ी अब तक नहीं मिली।

रामस्वरूप नहीं, मौनस्वरूप

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस दौरान भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि वह अपने नाकारात्मक रवैये को लेकर अब मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के कंधे पर बंदूक रखकर स्वयं बचने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि रामस्वरूप पांच साल में संसद के अंदर रामस्वरूप नहीं, बल्कि मौन स्वरूप बनकर रह गए हैं।

आश्रय को मंच पर आशीर्वाद

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने पंडित सुखराम की माफी को नकार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आश्रय शर्मा के साथ खड़े रहने की बात कही है। रविवार को चैलचौक में जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह सुखराम को कभी माफ नहीं करेंगे। अलग से पार्टी बनाकर सुखराम ने जो गलती की थी, उसे वह कभी माफ  नहीं कर सकते। इसके साथ ही उन्होंने मंच पर आश्रय शर्मा को बुलाया और उसे आशीवार्द दिया। वीरभद्र सिंह ने कहा कि आश्रय शर्मा एक युवा है और युवा सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। आश्रय शर्मा के नामांकन वाले दिन पंडित सुखराम ने खुले मंच से वीरभद्र सिंह से माफ मांगी थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App