राजगढ़ में लगा ’वडि़यों का तड़का’

By: Apr 18th, 2019 12:05 am

राजगढ़—राजगढ़ के प्रसिद्ध जिला स्तरीय शिरगुल देवता बैसाखी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में नाटी किंग कुलदीप शर्मा, वाइस ऑफ हिमालया कार्तिक शर्मा और राजगढ़ की फनकार रीना ठाकुर का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोला और मेले की यह सांस्कृतिक संध्या दर्शकों के लिए यादगार बन गई। अंतिम संध्या में वर्मा ज्वेलर्स सोलन के चेयरमैन नरेश वर्मा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए और मेला कमेटी ने उन्हें शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह द्वारा सम्मानित किया। अंतिम संध्या के स्टार कलाकार कुलदीप शर्मा ने गुरु वंदना व शिरगुल देवता को समर्पित गीत से कार्यक्रम का आगाज किया और इसके उपरांत एक से बढ़कर एक नाटियों की प्रस्तुति से अपने नाटी किंग की पहचान को सही साबित किया। मुंगड़ी जोगे न रोही कानो, देखना माई छोरा, बेलू तेरा बुरा लागना, ऐसी मुजरे जोगी जवाना, रोहड़ू जाना आदि नाटियों की झड़ी लगा दी। रूमतीये और इना वडि़यां जो तुड़का लाना ठेकेदारनिये नाटियों पर मेला मैदान में हर तरफ दर्शक नाचते नजर आए। इससे पहले कार्तिक शर्मा ने भी अपनी आवाज से राजगढ़ के दर्शकों को सम्मोहित किया। उन्होंने खामोशियां, मैं तेनू समझावा के, इक प्यार का नगमा, यारा तेरी यारी को, अच्छा चलता हूं दुआओं में याद रखना के साथ-साथ नाटियों की प्रस्तुति से अपनी मधुर आवाज का जादू इस कद्र बिखेरा कि दर्शक भी अपने आपको उनके साथ-साथ गाने से नहीं रोक सके। वहीं अंतिम संध्या में राजगढ़ की फनकार रीना ठाकुर ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने मंगता है तो आ जा रसिया, बेलुये बुरा आया जमाना, इक अधिया मंगाई जा रे के साथ जिला  सोलन के गीतों की छटा बिखेरी। इनके साथ-साथ चूड़ेश्वर कला मंच का 500 वर्ष पुराना इतिहास लिए सिंहटू नृत्य भी आकर्षण का केंद्र रहा। कुल मिलाकर सभी कलाकारों ने इस वर्ष की अंतिम सांस्कृतिक संध्या को यादगार बना दिया। इस अवसर पर एसडीएम राजगढ़ नरेश कुमार वर्मा, तहसीलदार विवेक नेगी, डीएसपी दुष्यंत सरपाल, नायब तहसीलदार सतिंद्रजीत, आईएमसी चेयरमैन नरेंद्र ठाकुर, नवीन शर्मा, सोमदत्त ठाकुर, मनीष ठाकुर आदि भी मौजूद रहे।

इन्होंने भी दिए कार्यक्रम

विकास शर्मा, दीपक चौहान, तनूजा चौहान, अनिल मान, कल्पना तोमर, मनमोहन शर्मा, पंकज ठाकुर जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों ने भी कम समय के बावजूद अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शशी चौहान ने तीनों दिन मंच का संचालन बेहतरीन तरीके से किया। कलाकारों की भरमार इतनी थी कि यह कलाकार गाना बाद में आरंभ करते थे और समय पूरा होने का इशारा पहले कर दिया जाता था। भविष्य में कलाकारों की संख्या कुछ कम करके यदि इन्हें पर्याप्त समय दिया जाए तो कलाकारों को अवसर देने का उद्देश्य सही मायने में सार्थक सिद्ध होगा।

मेले के सफल आयोजन पर जताया आभार

अध्यक्ष मेला कमेटी व उपमंडलाधिकारी राजगढ़ नरेश वर्मा ने मेले के सफल आयोजन के लिए नगर पंचायत के अध्यक्ष व सभी सदस्यों, व्यापार मंडल के प्रधान व सदस्यों, समस्त विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों, मेले के आयोजन के लिए गठित समितियों व उप-समितियों के समस्त सदस्यों, समस्त पत्रकार वर्ग, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग व स्थानीय जनता का आभार प्रकट किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App