सतपाल सत्ती का पुतला फूंका

By: Apr 17th, 2019 12:10 am

गांधी परिवार पर टिप्पणी के खिलाफ धीरा बाजार में कांग्रेस नेताओं संग कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

धीरा—प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं उनकी माता सोनिया गांधी के खिलाफ  की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ  कांग्रेस संगठनात्मक जिला पालमपुर द्वारा रोष प्रदर्शन सुलाह विधानसभा क्षेत्र के धीरा में जिला अध्यक्ष जगदीश सिपहिया की अध्यक्षता में किया गया। इसमें सुलाह के पूर्व विधायक जगजीवन पाल, जयसिंहपुर के पूर्व विधायक यादविंद्र गोमा,  सुलाह ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरुण राणा, पूर्व अध्यक्ष किशोरी लाल मेहता, कांग्रेस नेता रविंद्र बिट्टू, दिनेश टोनी, प्रदेश कांग्रेस सचिव ऋषभ पांडे , सुलाह युवा कांग्रेस अध्यक्ष अरुण डडवाल व जितेंद्र धरवाल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धीर बाजार से लेकर एसडीम कार्यालय तक एक रोष रैली  निकाली और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के खिलाफ  नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सतपाल सत्ती का पुतला भी एसडीएम कार्यालय के प्रवेश द्वार के बाहर जलाया।  सुलाह के पूर्व विधायक जगजीवन पाल ने कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत 19 मई को होने वाले चुनाव के लिए शांतिप्रिय तरीके से चुनाव प्रचार चल रहा था, परंतु दो दिन पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष द्वारा ऊना में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ  अभद्र टिप्पणी की गई जो कि अति दुखद व निंदनीय है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से मांग करती है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के खिलाफ  कार्रवाई की जाए और उन्हें भविष्य में चुनाव लड़ने एवं भाषण देने पर रोक लगाई जाए ।  श्री पाल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता भी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष द्वारा की  गई इस अभद्र टिप्पणी का समर्थन कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बन रही है और कांगड़ा -चंबा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल भी चुनाव जीत रहें हैं।

ढलियारा-मनियाला डाडासीबा में प्रदर्शन

गरली । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के बिगड़े बोल पर उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।  कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के विरुद्ध प्रयोग किए अपशब्दों व एक पंथ विशेष के लोगों के प्रति की गई टिप्पणी के विरोध में मंगलवार को डाडासीबा, जदामण, ढलियारा व मनियाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल जमकर नारेबाजी की। परागपुर कांग्रेस मीडिया प्रभारी जीवन धीमान के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया।  युवा कांग्रेस मीडिया प्रभारी जीवन धीमान ने कहा कि हिमाचल में तमाम सभी चारों लोकसभा सीटें हारते देख भाजपा बौखलाचुकी है ।

धर्मशाला में एनएसयूआई की नारेबाजी

धर्मशाला। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के बयान ने सियासी माहौल गर्म कर दिया है। कांग्रेस के विभिन्न संगठन इस बयान को मुद्दा बनाकर जनता में पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को जिला मुख्यालय धर्मशाला में एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कांगड़ा सचिन ठाकुर की अगवाई में एनएसयूआई ने कचहरी बाजार में भाजपा प्रदेशााध्यक्ष का पुतला फंूककर विरोध प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने कचहरी चौंक पर सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष सचिन ठाकुर ने कहा कि अभद्र टिप्पणी पर सतपाल सत्ती को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए और साथ ही राधास्वामी संत्सगियों पर किए हुए बयान पर भी इस विचारधारा से जुड़े लोगों से सार्वजनिक मंच से माफी मांगनी चाहिए। इस मौके पर कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App