5 मई से सजेगा मोरसिंघी मेला

By: Apr 29th, 2019 12:10 am

घुमारवीं—उपमंडल घुमारवीं की मोरसिंघी पंचायत में तीन दिनों तक चलने वाला नलवाड़ मेला अब पांच से सात मई तक सजेगा। कमेटी ने इस साल मोरसिंघी नलवाड़ मेले की तिथियां में बदलाव करने का फैसला लिया है। इसके तहत 21 से 23 अप्रैल तक होने वाले इस नलवाड़ मेले की तिथियों में पौराणिक मेले की तिथियों में बदलाव किया है। नलवाड़ मेले में जहां लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाएंगे, वहीं खेल प्रतियोगिताओं का भी आनंद लेंगे। जबकि सात मई को लोग मेले का मुख्य आकर्षण छिंज का नजारा भी ले सकेंगे। मोरसिंघी नलवाड़ मेले में पुलवामा में  शहीद जवानों को नमन किया जाएगा तथा शहीदों की पत्नियों को सम्मानित भी किया जाएगा। मेले में पदमश्री कबड्डी स्टार अजय ठाकुर तथा बिलासपुर की राजकुमारी सुनंदा विशेष तौर पर शिरकत करेंगी। मोरसिंघी नलवाड़ मेले के सफल आयोजन के लिए रविवार को बैठक का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता प्रधान राहुल चौहान ने की। प्रधान ने बताया कि पांच मई को मेले के शुभारंभ पर मुख्यातिथि उपायुक्त विवेक भाटिया बिलासपुर होंगे। उपायुक्त खूंटा गाड़ कर एवं  पूजन के साथ मेले का शुभारंभ करेंगे। मेले में पांच मई को सुबह बैल पूजन के बाद पशुओं की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। उत्कृष्ट पशुओं को दवाइयां एवं पौष्टिक आहार के साथ इनाम भी दिया जाएगा। पांच मई को दोपहर बाद खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा। इसमें कबड्डी, हैंडबाल, रस्सा-कस्सी व कुर्सी दौड़ आदि प्रमुख खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी प्रदर्शन करेंगे।  मेले में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए रात के समय सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें हिमाचली तथा बालीवुड कलाकार अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। दोपहर को तीन से शाम सात बजे तक लोकल कलाकारों द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। शाम को सांस्कृतिक संध्या दलीप सिरमौरी मुख्य आकर्षण रहेंगे। बैठक में केआर रतन, बीडी शर्मा, इंद्र राम शर्मा, अभिषेक सोनी, जगदीश ठाकुर, शहजाद चौहान, रोशन लाल धीमान, प्यार सिंह व भगत राम शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

6 मई को वंदना बिखेरेंगी आवाज का जादू

मोरसिंघी नलवाड़ मेले के दूसरे दिन छह मई की सांस्कृतिक संध्या पर स्टार कलाकर वंदना अपनी सुरीली आवाज का जादू बिखेरेगी। इससे पहले दोपहर तीन से सात बजे तक लोकल कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। छह मई को ही खेल स्पर्धाओं के विजेता व उपविजेता खिलाडि़यों को स्टार कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर इनाम देकर पुरस्कृत करेंगे।

सात मई को होगा मेले का समापन

मोरसिंघी में तीन दिनों तक चलने वाले नलवाड़ मेले का समापन सात मई को होगा। समापन पर मेले का मुख्य आकर्षण छिंज का आयोजन किया जाएगा। क्लोजिंग पर शिवा ग्रुप इंस्टीच्यूट के एमडी ई. पुरुषोत्तम बतौर चीफ गेस्ट तथा बिलासपुर की राजकुमारी सुनंदा तथा कबड्डी स्टार अजय ठाकुर के अलावा नगर परिषद के पार्षद श्याम शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App