आज भोले की नगरी से सियासी तीर छोड़ेंगे शाह

चौगान में रैली को लेकर भाजपा की तैयारियां पूरी, सीएम जयराम ठाकुर-सांसद शांता कुमार संग पहुंचे कई नेतागण

चंबा -समुद्र तल से करीब 995 मीटर की दूरी पर बसे चंबा शहर के ऐतिहासिक चौगान में रविवार को होनेे वाली बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।  हजार वर्ष पूर्व बसे चंबा शहर के धरोहर मैदान में होेने वाली रैली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोले की नगरी एवं कैलाश पर्वत छोर से सियासी तीर चलाएंगे। चौगान के ऊपर की तरफ बसे चंबा शहर को देखते हुए स्टेज का रुख भी धरोहर शहर की तरफ  दिया गया है। प्रत्याशी की जीत पक्की करने के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए राजनीतिज्ञों के अलावा पार्टी कार्यकर्ता कई दिनों से फील्ड में डटे हैं।  इसके अलावा शनिवार को दिन में ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सांसद शांता कुमार, लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी सहित कई अन्य दिग्गज व पार्टी कार्यकर्ता चंबा पहुंच गए हैं। प्रदेश में दूसरी दफा क्लीन स्वीप लगाने की फिराक में जुटी भारतीय जनता पार्टी आखिरी बचे हुए दिनांे में प्रचार को लेकर किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। रविवार को पहली दफा राजाओं के  शहर चंबा में पहुंच रहे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत को लेकर शहर में हर जगह फलैक्स होर्डिंग एवं वैनर लगाए गए हैं।  हेलिपैड से लेकर चंबा चौगान तक हर जगह भाजपा नेताओं के होर्डिंग, वैनर व झंडों मंे ही शहर तबदील हो गया है। रैली को लेकर चौगान में 25 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई गई हैं। उधर, बीजेपी की ओर से रैली में 50 हजार के करीब भीड़ जुटाने का लक्ष्य है।

शहर के चप्पे-चप्पे पर खाकी का पहरा

चंबा चौगान में रविवार को होने वाली भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की विशाल रैली से पहले ही जिला मुख्यालय छावनी में तबदील हो गया है। हेलिपैड से लेकर रैली स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनाथ की गई है। टै्रफिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उक्त सड़क मार्ग पर खड़ी की जा रही बेतरतीब गाडि़यों पर शिकंजा कसा जा रहा है। 

पुलिस मैदान में पार्क होंगी गाडि़यां

चंबा।  अमित शाह की रैली को लेकर चंबा आने वाली गाडि़यां पुलिस मैदान चंबा से ऊपर नहीं आ पाएंगी। इसे लेकर पुलिस मैदान को पार्किंग स्थल बनाया गया है। जिला के अलावा प्रदेश के विभिन्न स्थानों से रैली को लेकर आने वाली गाडि़यों की भीड़ को देखते हुए पुलिस विभाग ने सुव्यस्थिति टै्रफिक व्यवस्था को लेकर कमर कस ली है, ताकि शहर में जाम की स्थिति पैदा न हो।

You might also like