एक नजर

श्रीजेश खेल रत्न के लिए नामांकित

नई दिल्ली – हाकी इंडिया ने भारत के शीर्ष गोलकीपर पीआर श्रीजेश को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किया है, जबकि अर्जुन पुरस्कार के लिए तीन अन्य खिलाडि़यों के नाम का प्रस्ताव किया गया है। मिडफील्डर चिंग्लेनसाना सिंह कांगुजाम और फारवर्ड आकाशदीप सिंह और महिला टीम की डिफेंडर दीपिका को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

भारत का विंडीज़ दौरा दो सप्ताह के लिए टला

नई दिल्ली – भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी विश्वकप के ठीक बाद होने वाला वेस्टइंडीज का दौरा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आग्रह के बाद दो सप्ताह के लिए टाल दिया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) ने भी बीसीसीआई के आग्रह को स्वीकार कर लिया है और दौरे को दो सप्ताह बाद आयोजित करने पर अपनी सहमति दे दी है। विंडीज़ के साथ इस दौरे में भारत को दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन ट््वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

एथलेटिक्स महासंघ ने भेजा चोपड़ा का नाम

नई दिल्ली – पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने खेलरत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किया है। संघ ने अर्जुन अवार्ड के लिए  एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता तेजिंदर पाल सिंह तूर (शॉटपुट), अरपिंदर सिंह (त्रिकूद), मनजीत सिंह (800 मीटर), स्वप्ना बर्मन (हेप्टाथलन) और दुती चंद (100 और 200 मीटर में रजत) के नाम भेजा है।

विवाद के बाद बांग्लादेश ने बदली जर्सी

ढाका – बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विश्वकप के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद जर्सी में बदलाव कर दिए हैं। बांग्लादेश टीम के लिए जर्सी जारी की गई थी, लेकिन घरेलू जर्सी पूरी तरह से हरी थी, जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी जैसी लग रही थी। जर्सी को लेकर मचे बवाल के बाद नई जर्सी जारी की गई, जिसमें मध्य में लाल रंग की पट्टी  मौजूद हैं और इस पर बांग्लादेश लिखा है।

You might also like