एक नजर

सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी के रिजल्ट से रोक हटाई

नई दिल्ली – उच्चतम न्यायालय ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की 2017 की परीक्षा में शामिल लाखों छात्रों को गुरुवार को बड़ी राहत देते हुए परिणाम घोषित करने पर रोक हटा दी है। न्यायालय ने हालांकि स्पष्ट किया कि नियुक्तियां अदालत के अंतिम फैसले पर निर्भर करेगी। न्यायालय ने सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं की प्रक्रिया को पूर्णरूपेण सुरक्षित बनाने के लिए उपाय सुझाने के लिए सात-सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है।

फ्लोरिडा के स्कूलों में गन रख सकेंगे शिक्षक

फ्लोरिडा – फ्लोरिडा के रिपब्लिकन गवर्नर रॉन डेसैंटिज ने एक नए विधेयक पर हस्ताक्षर किया है, जो शिक्षकों को स्कूलों और कक्षाओं में बंदूक रखने की अनुमति देगा। पिछले वर्ष पाकलैंड हाई स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद यह कदम उठाया गया है। डेसैंटिज ने इस विधेयक पर हस्ताक्षर किया। इस संबंध में उन्होंने कोई बयान जारी नहीं किया। शनिवार को खत्म हुए विधायिका के सत्र में यह सबसे विवादित विधेयकों में से एक था।

गुआइदो का सहयोगी एडगर गिरफ्तार

काराकास – वेनेजुएला के स्वयं-भू राष्ट्रपति जुआन गुआइदो के सहयोगी एडगर जाम्ब्रानो को देश की खुफिया एजेंसी ने हिरासत में ले लिया है। खुफिया एजेंसी के अधिकारी जब नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष जाम्ब्रानो को हिरासत में लेने के लिए पहुंचे तो वह एक कार में सवार थे और उन्होंने कार से उतरने से इनकार कर दिया। इसके परिणामस्वरूप उन्हें कार सहित खींच कर ले जाया गया।

लीबिया संघर्ष में अब तक गई 443 की जान

त्रिपोली – संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार और खलीफा हफ्तार के नेतृत्व वाली सेना के बीच हुई लड़ाई में अब तक 443 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2110 अन्य घायल हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ट््वीट कर यह जानकारी दी। डब्ल्यूएचओ ने ट््वीट किया कि ‘त्रिपोली में हिंसा के कारण 443 लोगों की मौत हुई है और 2110 लोग घायल हुए हैं।

 

You might also like