एक नजर

यमन में अल कायदा के तीन आतंकी ढेर

अदन – यमन के पूर्वी मारिब प्रांत में अमरीकी ड्रोन हमले में यमन के अल कायदा गुट के तीन संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। यमन की सरकार के एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर बताया कि मारिब प्रांत के वाडी उबैदा जिला में एक अमरीकी ड्रोन ने चौपहिया वाहन को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें अल कायदा गुट के तीन आतंकवादी मारे गए और उनका वाहन भी पूरी तरह से नष्ट हो गया। स्थानीय मीडिया ने भी हवाई हमले के बाद तीन शवों के बरामद होने की पुष्टि की है।

अमरीका के स्कूल में गोलीबारी, सात घायल

वाशिंगटन – अमरीका में कोलोराडो प्रांत के डेनवर शहर के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में सात लोग घायल हुए हैं। इस मामले में दो संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस हिरासत में लिया गया है। डगलस काउंटी की अंडरशेरिफ होली निकोलसन क्लूथ ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। श्रीमती क्लूथ ने बताया कि हादसे के समय कई गोलियां चलीं और पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के तुरंत बाद स्कूल की इमारत में प्रवेश कर स्थिति पर नियंत्रण पा लिया। उन्होंने इस गोलीबारी में किसी भी व्यक्ति के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है।

इराक में पांच आईएस आतंकी मार गिराए

बगदाद – इराक के पश्चिमी अनबर प्रांत में सेना ने हवाई हमले किए, जिसमें इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच आतंकवादी मारे गए। इराक के रक्षा मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि यह हमले उस समय किए गए, जब सीरिया की सीमा के नजदीक अल कायम शहर से सेना का एक हेलिकाप्टर गुजर रहा था, तभी वहां एक वाहन में मौजूद आतंकवादियों ने हेलिकाप्टर पर गोलीबारी की, जिसके जवाब में सेना ने हवाई हमले कर पांच आतंकवादियों को मार गिराया। इस हमले में आतंकवादियों का वाहन भी नष्ट हो गया।

अफगानिस्तान में दो आतंकवादी हलाक

काबुल – अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत कापीसा में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ किए गये हवाई हमले में दो आतंकवादी मारे गए। अफगानिस्तान सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी राष्ट्रपति सूचना समन्वय केंद्र (तौहीद सेंटर) ने एक बयान में बताया कि कपीसा के निजरब जिला के दारा-ए-गहीन इलाके में हवाई हमला किया गया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए और आतंकवादियों का एक वाहन नष्ट हो गया।

अंतरराष्ट्रीय एनजीओ कार्यालय पर हमला

काबुल – तालिबान आतंकवादियों ने बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठन के कार्यालय पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है, जब अमरीका और तालिबान के प्रतिनिधि कतर में वार्ता कर रहे हैं, ताकि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त किया जा सके। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला एक गैर सरकारी संगठन ‘काउंटरपार्ट इंटरनेशनल’ के कार्यालयों के पास विस्फोट के साथ शुरू किया गया।

You might also like