एक नजर

इस उम्र में भी हरभजन सिंह का गेंद पर अच्छा नियंत्रण

विशाखापत्तनम। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि हरभजन सिंह अपनी बढ़ती उम्र के बावजूद बहुत आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। 38 साल के ऑफ स्पिनर हरभजन फिलहाल आईपीएल-2019 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी दमदार गेंदबाजी की और उनकी टीम चेन्नई दिल्ली को हराकर रिकार्ड आठवीं बार फाइनल में पहुंची। दिल्ली के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए इस क्वॉलिफायर-2 मैच में हरभजन ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 31 रन देकर दो विकेट चटकाए। ली ने कहा, वह जानते हैं कि किस बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है। उनकी गेंदबाजी शानदार रही, मुझे उनकी गेंदबाजी बहुत पसंद आई है। यह दर्शाता है कि उनका गेंद पर बहुत अच्छा नियंत्रण है। वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं।

जूनियर राष्ट्रीय हाकी कोचिंग कैंप के लिए 33 संभावित घोषित

नई दिल्ली। हाकी इंडिया ने 13 मई से भारतीय खेल प्राधिकरण बंगलूर कैंपस में लगने वाले तीन सप्ताह के जूनियर राष्ट्रीय हाकी कोचिंग कैंप के लिए 33 संभावित खिलाडि़यों की घोषणा कर दी है। यह राष्ट्रीय शिविर चार जून को समाप्त होगा। इस शिविर का उद्देश्य भारतीय जूनियर खिलाडि़यों को स्पेन के मैड्रिड में दस जून से होने वाले आठ देशों के टूर्नामेंट के लिए तैयार करना है। इस टूर्नामेंट में बेल्जियम, जर्मनी, ब्रिटेन, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, हॉलैंड, मेजबान स्पेन और भारत की टीमें हिस्सा लेंगी। हाकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जान ने कहा, भारत के लिए यह काफी महत्त्वपूर्ण टूर्नामेंट होगा और यह शिविर खिलाडि़यों को अपना कौशल सुधारने में मदद देगा। 

मेराज अहमद खान स्कीट फाइनल में जगह बनाने से चूके

चांगवान (दक्षिण कोरिया)। अनुभवी भारतीय निशानेबाज मेराज अहमद खान ने आईएसएसएफ शाटगन विश्व कप के स्कीट स्पर्धा के क्वालिफाइंग में शनिवार को यहां 125 में से 121 का स्कोर बनाने के बाद भी फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। प्रतियोगिता के तीसरे दिन मेराज इकलौते भारतीय थे, जिन्होंने स्कीट स्पर्धा में आईएसएसएफ विश्व कप स्तर का पदक जीता है। वह शनिवार को 24, 25 और 23 के स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनाने की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आखिरी दौर के 21वें निशाने के बाद पिछड़ गए और 11वें स्थान पर रहे। ओलंपिक में दो बार स्वर्ण पदक विजेता और चार बार के विश्व चैंपियन अमरीका के विंसेंट हैनकॉक ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। मुकाबले में भाग ले रहे दूरे भारतीय शीराज शेख ने क्वालीफिकेशन में शुक्त्रवार को परफेक्ट 50 का स्कोर किया था, लेकिन वह शनिवार को लय जारी नहीं रख सके और 21, 24 और 24 के निशाने के साथ कुल 119 का स्कोर किया। वह 33वें स्थान पर रहे। टूर्नामेंट में ट्रैप मुकाबले सोमवार से शुरू होंगे।

 

You might also like